होटल के कमरे में अभिनेत्री के साथ रेप, आरोपी गिरफ्तार

♦ आरोपी फिल्म यूनिट से जुड़ा शख्स व बहूबेगम मकबरा वक्फ का

♦ मुतवल्लीवक्फ चेयरमैन ने कहा यह निजी मामला, वक्फ का लेना-देना नहीं

फैजाबाद। विवादों से घिरी फिल्म ‘‘जिला फैजाबाद’’ में बतौर अभिनेत्री अभिनय करने आयी युवती के साथ शाने अवध होटल के कमरे में पहले शराब पिलाई गयी उसके बाद रेप किया गया। इस मामले की सूचना डायल-100 पर अज्ञात द्वारा दी गयी तो पुलिस हरकत में आयी और होटल में छापा मारकर दोनों को हिरासत में ले लिया।
फिल्म यूनिट से जुड़े व बहूबेगम वक्फ मकबरा की मुतवल्ली अशफाक हुसैन जिया निवासी राठहवेली होटल के कमरा नम्बर 209 में सोमवार-मंगलवार की रात्रि फिल्म की अदाकारा के साथ थे। इसी बींच डायल-100 पर किसी ने सूचना दिया कि होटल के कमरे में रंगरेलियां मनाई जा रही हैं। सूचना पाकर एसपी सिटी अनिल सिंह सिसोदिया पुलिस बल के साथ होटल पहंुचे और कमरा नम्बर 209 में छापा मारा तो वहां अदाकारा के साथ अशफाक हुसैन जिया शराब के नशे में धुत्त आपत्तिजनक दशा में मिले। अदाकारा ने पुलिस को बताया कि उसे जिला फैजाबाद फिल्म में अभिनय करने के लिए लखनऊ से लाया गया था और फिल्म प्रोडक्शन ने ही होटल का 209 नम्बर कमरा उसके नाम से बुक कराया। जिया रात में कमरे में पहुंचे और सबसे पहले उसे शराब पीने को विवश किया उसके बाद दुष्कर्म कर डाला।
एसपी सिटी ने महिला थानेदार प्रियंका पाण्डेय को बुलाकर ललिता (काल्पनिक नाम) को हवाले करते हुए महिला डाक्टर से मेडिकल कराकर अदालत में पेश करने का निर्देश दिया। आरोपी अशफाक हुसैन जिया को पुलिस के हवाले कर दिया गया। इस सम्बन्ध में फिल्म के डायरेक्टर सनोज मिश्रा का कहना है कि पकड़ी गयी युवती का सम्बन्ध फिल्म यूनिट से नहीं है जबकि होटल प्रबंधन का कहना है कि फिल्म युनिट की सहमति से अशफाक हुसैन जिया होटल का कमरा युवती के नाम बुक कराया था।
महिला थाना पुलिस और कोतवाली पुलिस ने रेप की शिकार युवती और आरोपी अशफाक हुसैन जिया का मेडिकल सरकारी अस्पताल में करवाया है तथा सीजेएम अदालत के सामने पेश किया। इस सम्बंध में पीड़िता की तहरीर पर कोतवाली पुलिस ने मु.अ.सं. 755/18 आईपीसी की धारा 376, 511 व 354 के तहत मुकदमा दर्ज किया है। अदालत ने आरोपी अशफाक हुसैन जिया को जेल भेज दिया है।

इसे भी पढ़े  नुक्कड़ नाटक से समझाया मिशन शक्ति का उद्देश्य

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More