योजनाओं का समय से क्रियान्वयन करें सुनिश्चित: अजय चौहान

0

आयुक्त, आवास विकास परिषद ने की समीक्षा बैठक

फैजाबाद। आयुक्त, आवास विकास परिषद, उ0प्र0 (नोडल अधिकारी) अजय चौहान, ने जिला स्तरीय अधिकारियों के साथ शासन के विकास प्राथमिकता वाले कार्यक्रमों व 50 लाख से अधिक लागत के निर्माण कार्यो की अध्यक्षता करते हुये सम्बन्धित विभागों एवं कार्यदायी संस्थाओं को आवश्यक दिशा निर्देश देते हुए कहा कि सभी निर्माण कार्यो व लाभार्थी परक योजनाओ को समय से गुणवत्ता पूर्ण ढंग से क्रियान्वयन सुनिश्चित करे। इस कार्य में किसी प्रकार की ढिलाई बर्दाश्त नही की जायेगी। उन्होनें स्वास्थ्य विभाग की समीक्षा में आयुष्मान भारत के लिए प्राइवेट अस्पतालों को प्रोत्साहित करने, प्रचार-प्रसार करने के दिये निर्देश। मुख्य चिकित्सा अधिकारी ने बताया कि जनपद में कुल 1 लाख 73 हजार चिट्ठियां प्राप्त हुई है।् उनके बटने का कार्य आशाओं के द्वारा कल से प्रारम्भ होगा। आयुक्त श्री चौहान कहा कि चिट्ठियों को बांटने के लिए आशाओं को निर्धारित लक्ष्य प्रदान किये जाये, पात्र लोगो को ही इसका लाभ प्रदान किया जाये। उन्होनें कहा कि इसका वितरण गलत लोगो को करने पर आशाआें पर कार्यवाही होगी। उन्होनें सीएमओ को जनपद के सभी अस्पतालों में डाॅक्टर तैनात करने के निर्देश दिये।
आवास आयुक्त ने जनपद के समस्त विद्यालयों में विद्युत व्यवस्था, साफ-सफाई चुस्त दुरूस्त करने टाॅयलेट की साफ-सफाई सुनिश्चित करने के निर्देश दिये। उन्होने सभी विद्यालयों और आंगनबाड़ी केन्द्रो पर आर्कषक पेन्टिग की डिजाइन तैयार करने के लिए कमेटी गठित कर सूचित करने के निर्देश दिये। उन्होनें कहा कि सभी स्कूलाे व आगनबाड़ी केन्द्रो पर कमेटी द्वारा निर्धारित पेन्टिग ही कराया जाना सुनिश्चित करें। जनपद में खराब समस्त हैण्डपम्पों को ठीक कराने और उसकी थर्ड पार्टी से जांच कराने के निर्देश दिये। डीपीआरओ ने बताया कि जनपद के 1127 ग्राम ओडीएफ हो गये हैं, शेष सभी ग्रामों को 30 नवम्बर तक ओडीएफ कर लेगें। आयुक्त ने कहा कि ग्रामों को ओडीएफ घोषित करने से पहले शौचालयों की गुणवत्ता व उसका वेरीफिकेशन अवश्य करा लें। उन्होनें सांसद आदर्श ग्रामों के विकास कार्यो को प्राथमिकता के आधार पर कराने के निर्देश दिये।

इसे भी पढ़े  फिल्मी कलाकारों की रामलीला के छठवें दिन बालि वध, रावण सीता संवाद और लंका दहन का हुआ मंचन

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More

%d bloggers like this: