The news is by your side.

रामपथ चौड़ीकरण : एडीए ने फसाड का नक्शा वितरण किया शुरू

-भवन के निर्माण के सम्बन्ध में अयोध्या विकास प्राधिकरण से लेनी होगी अनुमति

अयोध्या। रामपथ चौड़ीकरण के लिए भवनों व दुकानों का ध्वस्तीकरण किए जाने के बाद उनके पुनर्निर्माण को लेकर अयोध्या विकास प्राधिकरण (एडीए) ने फसाड का नक्शा वितरित कराना शुरू करा दिया है। एडीए के अवर अभियंताओं की अलग-अलग टीमों ने बाजारों में जाकर दुकान-दुकान नक्शे का वितरण किया। इसके साथ दुकानदारों को नोटिस भी थमा दी जा रही है।

Advertisements

इस नोटिस में दुकानदार को सम्बोधित करते हुए कहा गया कि दुकानों को तोड़कर पुनः निर्माण किया जा रहा है । अयोध्या के समग्र विकास के लिये अयोध्या विकास प्राधिकरण की ओर से मुख्य मार्गों पर पड़ने वाले भूखण्डों के निर्माण के समय फसाड को नियंत्रित किये जाने के लिये फसाड कन्ट्रोल गाइड लाइन्स निर्धारित की गयी है । अपने भवन का निर्माण करते समय फसाड कन्ट्रोल गाइडलाइन्स के अनुसार अपने भवन का फसाड नियमानुसार रखना होगा। साथ ही अपने भवन के निर्माण के सम्बन्ध में अयोध्या विकास प्राधिकरण से अनुमति प्राप्त करनी होगी ।

अयोध्या विकास प्राधिकरण की ओर से दिये गये निर्देशों का उलंघन करने की स्थिति में नियमानुसार कार्यवाही अमल में लायी जायेगी , जिसका समस्त उत्तरदायित्व दुकानदार का होगा। नगर नियोजक गोर्की दीक्षित ने बताया कि आवासीय व वाणिज्यिक के फसाड का नक्शा अलग है और अलग-अलग ऊंचाई के दुकानों का भी फसाड अलग है।

Advertisements
इसे भी पढ़े  श्री अध्यात्म शक्तिपीठ मुबारकगंज में कन्या पूजन संपन्न

Comments are closed.