The news is by your side.

राम मन्दिर निर्माण : नीव में अब फील्ड मैटीरियल की होगी भराई

– मन्दिर निर्माण समिति चेयरमैन नृपेंद्र मिश्र की अध्यक्षता में सम्पन्न हुई बैठक

अयोध्या। श्रीराम जन्मभूमि पर बन रहे राम मंदिर की नींव में अब फील्ड मैटीरियल की भराई होगी। इस दौरान मैटीरियल की एक-एक फुट मोटी मजबूत लेयर बनाकर नींव का निर्माण होगा। इस तरह ऊपर मंदिर के फर्श तक 48 लेयर बनेगी।

Advertisements

इस बात पर सहमति राम मंदिर निर्माण समिति ने टाटा इंजीनियरिंग कंपनी व एल एंड टी की तकनीकी टीम के साथ बैठक के बाद जताई है। दो दिवसीय बैठक के आखिरी दिन रविवार को भी मंदिर निर्माण पर मंथन जारी है। सर्किट हाउस में मंदिर निर्माण समिति चेयरमैन नृपेंद्र मिश्र की अध्यक्षता में आज पहले फेज की बैठक खत्म हो चुकी है। जिसमें मंदिर निर्माण के अगले चरण के निर्माण को शुरू करने को लेकर तकनीकी पहलुओं पर चर्चा की गई है।

मंदिर ट्रस्ट के कोषाध्यक्ष स्वामी गोविंद देव गिरि व तकनीकी विशेषज्ञों की टीम विडियो कान्फ्रेसिंग के जरिए बैठक से जुड़ी है।व ही ट्रस्ट के सदस्य डॉक्टर अनिल मिश्रा ने बताया कि राम मंदिर परिसर के अंदर के विकास को लेकर चर्चा हुई है। आने वाले मौसम को देखते हुए निर्माण को लेकर रणनीति बन रही है। किस तरह से राम मंदिर निर्माण की प्रगति को आगे बढ़ाया जाए और नींव की भराई संबंधित लेकर भी चर्चा हुई है।आपको बता दें कि नृपेंद्र मिश्र शुक्रवार की शाम अयोध्या पहुंचे थे। इस दौरान उन्होंने सबसे पहले हनुमानगढ़ी व रामलला के दर्शन कर पूजा अर्चना की थी। शनिवार को चेयरमैन नृपेंद्र मिश्र ने सुबह की पाली में मंदिर परिसर में हो रहे निर्माण कार्य का निरीक्षण कर तकनीकी जानकारी ली थी।

Advertisements

Comments are closed.