गरज-चमक के साथ बारिश बनी कहर, महिला सहित तीन वृद्ध की मौत

0
  • अलग-अगल थाना क्षेत्रों में गिरी दीवारें

  • आकाशीय बिजली गिरने से तीन भैंस की भी मौत

फैजाबाद। सोमवार/मंगलवार की रात गरज चमक के साथ हुई बारिश के दौरान अलग-अलग थाना क्षेत्रों में दीवारें ढ़हने से जहां महिला सहित तीन वृद्ध की मौत हो गयी वहीं चार लोग घायल हो गये। जानकारी के अनुसार तारून थाना क्षेत्र के ऊंचगांव मंठा में सोमवार की रात करीब 3 बजे छप्पर के नीचे सोये परिवार पर पड़ोसी की मिट्टी की कच्ची दीवार गिरने से एक वृद्ध की मौत हो गई। मृतक 70 वर्षीय गंगाराम वर्मा बैद्य अपने सहन दरवाजे पर पत्नी 65 वर्षीय पराना देवी 65 व 10 वर्षीय नाती अमन के साथ छप्पर में सोये थे। रात करीब 3 बजे पड़ोसी सीताराम वर्मा की कच्ची मिट्टी की दीवार छप्पर पर गिर गई जिससे उसके नीचे सभी लोग दब गये। पड़ोसियों के हल्ला गोहार पर ग्रामीणों ने आनन फानन में मिट्टी हटा सभी लोगो को निकाल डायल 100 पुलिस व एम्बुलेंस को सूचना दी। रात में डायल 100 की पुलिस के सहयोग से तीनों को तारुन सीएचसी ले गये जहां मौजूद चिकित्सको ने गंगाराम को मृत घोषित कर दिया तथा दोनो चोटिलो को जिला अस्पताल रिफर कर दिया। दोनो की हालत खतरे से बाहर बताई गई हैं।
इसी तरह खंडासा थाना क्षेत्र के विनायकपुर गांव निवासी 80 वर्षीय वृद्ध हिराई पुत्र पुलपुल सोमवार की रात भोजन करने के बाद अपने बिस्तर पर लेट गए रात में तेज बारिश के साथ- साथ हवा भी चल रही थी जिसके कारण मिट्टी की दीवार धराशाई हो गयी। वृद्ध मलबे में दब गया जानकारी जैसे ग्रामीणों को हुई वैसे तत्काल पहुंचकर मलबे को हटाने लगे मलबे से किसी तरीके से हिराई को निकाला लेकिन उनकी मौत हो चुकी थी सूचना पर तहसील प्रशासन के नायब तहसीलदार हृदय नारायण तिवारी घटनास्थल पर पहुंच कर मृतक के परिजनों को नियमानुसार तहसील प्रशासन से सहायता दिलाए जाने का आश्वासन दिया।
पूराकलन्दर थाना क्षेत्र के ग्राम अंजना में भी बरसात के दौरान दीवार ढहने से सो रही 63 वर्षीया गायत्री देवी पत्नी स्व. धनवां की मौत हो गयी। मलबा सो रही गायत्री देवी के तीन नातियों पर भी गिरा जिससे देवेन्द्र पाण्डेय का पुत्र 20 वर्षीय सौरभ, 18 वर्षीय आशीष व 16 वर्षीय आयुष घायल हो गया। सौरभ को इलाज जिला चिकित्सालय में किया जा रहा है। इसी तरह बीकापुर कोतवाली क्षेत्र के ग्राम भवापुर में भी दीवार ढ़हने से 35 वर्षीय अनीता देवी पत्नी राधेशरण घायल हो गयीं जिनका इलाज सीएचससी बीकापुर में किया जा रहा है। वहीं पूराकलन्दर थाना क्षेत्र के ग्राम नरियावां में भीषण वर्षा के मध्य आकाशीय बिजली राजेन्द्र यादव की सरिया पर गिरी पशुशाला में बंधी तीन भैंस की मौत आकाशीय बिजली की चपेट में आने से हो गयी।

इसे भी पढ़े  33 वैकल्पिक स्थानो पर दुर्गा प्रतिमा स्थापना की मांगी अनुमति

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More

%d bloggers like this: