The news is by your side.

रामपथ की दुकानों पर नहीं लगेंगे प्रचार के बोर्ड

-फसाड की एकरूपता के लिए अयोध्या विकास प्राधिकरण  ने हटवायें बोर्ड


अयोध्या । रामपथ पर स्थित दुकानों पर मनमाने ढंग से अब प्रचार बोर्ड नहीं लग सकते हैं। इसे लेकर अयोध्या विकास प्राधिकरण ने कवायद शुरू कर दी है। प्राधिकरण की ओर से दुकानदारों से भी इसे लेकर अपील की जा रही है। शहर के सिविल लाइन स्थित दुकानों से शनिवार को प्रचार वाला प्राइवेट बोर्ड भी हटवाया गया है।

Advertisements

प्राधिकरण ने शहर में एकरूपता लाने के लिए अपना फसाड बोर्ड हर जगह लगवाया है। रामपथ के दोनों ओर बनी दुकानों के लिए डिजाइन कोड जारी किया जा चुका है। सचिव सत्येंद्र सिंह की ओर से जारी सूचना के अनुसार राम पथ के लिए फसाड डिजाइन किया गया है। इसी तरह से विभिन्न प्रकार के बोर्ड भी फसाड की तरह किए गए हैं।

बताया कि शिकायत मिली थी कि दुकानों पर प्रचार के व्यक्तिगत बोर्ड लगाए गए हैं जो फसाड बोर्ड को ढक रहे हैं। इससे शहर की सुंदरता का जो उद्देश्य था, वह भी बाधित हो रहा है। उसी के तहत अब अभियान चलाया जा रहा है।

उन्होंने बताया कि जो अनावश्यक व्यक्तिगत प्रचार के बोर्ड हैं और फसाड को ढक रहे हैं। उनको हटाया जा रहा है। जिन दुकानों पर अभी तक बोर्ड नहीं लगे हैं उन दुकानों पर फसाड बोर्ड लगाया जा रहा है। सचिव ने दुकानदारों से भी सहयोग की अपील की है।

Advertisements
इसे भी पढ़े  उत्तर प्रदेश की 80 सीटें जीत रही है भाजपा : केशव प्रसाद मौर्या

Comments are closed.