The news is by your side.

स्वर्ग से सुन्दर लगे अयोध्या…

-राम कथा पार्क में उत्साह से मनाया गया रामोत्सव

अयोध्या। स्वर्ग से सुन्दर लगे अयोध्या,सरयू पावनधाम, कलयुग का उद्धार करेंगे त्रेता के श्रीराम भजन का आलाप लेते ही जनता भावुक और भावविभोर हो करतल ध्वनि करने लगी और लोकगायक पं. रत्नेश दूबे की सराहना की।तो वहीं जयकारे सियावर राम चंद्र की जय, हनुमंत लला की जय,सरयू मैया की जय लगाकर श्रद्धालुओं ने आनंद प्रकट किया।

Advertisements

रत्नेश दूबे ने कहा कि मैं श्रोताओं के रूप में प्रभु को भजन सुनाने आया हूं। सांस्कृतिक संध्या का शुभारंभ आचार्य चंद्रांशु महाराज ने राम जी की आरती आराधना कर किया। संस्कृति विभाग के संयोजन में बीते 14 जनवरी से प्रारंभ आज के कार्यक्रम में गुजरात आदिवासी समाज के कलाकारों के दल “योग मंडल गाढवी“ने पारंपरिक वाद्य शहनाई की सुरीली तान व ढोल की थाप के बीच लोक संस्कृति की समृद्ध विरासत को अपनी प्रस्तुति में प्रमुखता से उठाया।

देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी अमेरिका के राष्ट्रपति रहे बराक ओबामा, डोनाल्ड ट्रंप,देश की राष्ट्रपति महामहिम द्रौपदी मुर्मू के हाथों सम्मानित दल के लीडर शिवाजी भाई केभोये अयोध्या में प्रस्तुति देकर भाव विभोर दिखे। अंतिम प्रस्तुति अयोध्या की विख्यात श्रीराम आदर्श रामलीला मण्डल के धनुष भंग प्रसंग से हुई, इस दल की प्रस्तुति से देश के प्रधानमंत्री व उत्तर प्रदेश के मुख्य मंत्री योगी आदित्यनाथ द्वारा भी सम्मानित किया गया है।

संस्कृति विभाग उत्तर प्रदेश के संयोजन व अंतरराष्ट्रीय रामायण एवं वैदिक शोध संस्थान निदेशक लवकुश द्विवेदी के मार्गदर्शन में इन दलों का सम्मान विश्व प्रकाश “रूपन“व अतुल सिंह द्वारा भावपूर्ण ढंग से किया गया। कार्यक्रम संचालन विश्व प्रकाश “रूपन“ ने किया।

इसे भी पढ़े  रामलला के दरबार पहुंचे कर्नाटक सरकार के आईएएस अधिकारी

 

Advertisements

Comments are closed.