The news is by your side.

जनता की अपेक्षा को पूरा करना प्राथमिकता : रोली सिंह

-जिला पंचायत विकास योजना समिति की बैठक में 20 करोड के़ बजट का प्रस्ताव, समिति ने किया पास

अयोध्या। जिला पंचायत अध्यक्ष रोली सिंह की अध्यक्षता में जिला पंचायत विकास योजना समिति की बैठक हुई। सड़क निर्माण, पेयजल, जलनिकासी के लिए नाला, विद्युत व्यवस्था, स्वच्छता जैसे मुद्दों पर बैठक में चर्चा की गयी। इस दौरान करीब 20 करोड़ बजट के प्रस्ताव को समिति के समक्ष प्रस्तुत किया गया। जिसे समिति ने पास कर दिया। इसके उपरान्त प्रस्ताव को अब जिला पंचायत मेन बोर्ड की बैठक में रखा जायेगा। यहां से पास होने के बाद इसके उपर कार्य प्रारम्भ हो जायेगा।

Advertisements

जिला पंचायत अध्यक्ष रोली सिंह ने बताया कि जिला पंचायत योजना विकास समिति के द्वारा पंचायतों को अपने क्षेत्र में आर्थिक विकास तथा समाजिक न्याय के लिए संविधान की 11वीं अनुसूची में सूचीबद्ध विषयों सहित अन्य योजनाओं के क्रियान्वयन के लिए पंचायत के तीनों स्तरों को सशक्त बनाने हेतु सक्षम बनाया जाता है। इसमें कर लगाने का अधिकार एवं पंचायतों के कोष भी शामिल है। जिसके तहत यह बैठक आयोजित की गयी थी। बैठक में विभिन्न बिन्दुओं पर गम्भीरता से चर्चा की गयी। जनता की हर अपेक्षा को पूरा करना हमारी प्राथमिकता है।

जिला पंचायत अध्यक्ष प्रतिनिधि आलोक सिंह रोहित ने बताया कि जिला पंचायत की व्यवस्थाओं को पारदर्शी व जनता के प्रति जवाबदेह बनाने के लिए हम कटिबद्ध है। एक सुव्यवस्थित कार्ययोजना के तहत पूरे जिला पंचायत क्षेत्र का सर्वांगीण विकास किया जायेगा। जिला पंचायत की कार्यप्रणाली में आधुनिकता का समावेश किया जायेगा।

इस अवसर पर स्थायी समिति के सदस्यों में उदित अग्रहरि, गुड़िया, इन्द्रभान सिंह, दिनेश कुमार वर्मा, अभिषेक सिंह, उमेश सिंह, रमेश सिंह, जय प्रकाश सिंह, रामतेज व मुख्य विकास अधिकारी अनीता यादव, जिला विकास अधिकारी प्रदीप कुमार पाण्डेय, सम्भागीय वनाधिकारी दिव्या, जिला पंचायत राज अधिकारी शीतला प्रसाद सिंह, डीपीएम दीपक सेन, अर्थशास्त्र प्रोफेसर डा मुकेश कुमार पाण्डेय, अपर मुख्य अधिकारी जिला पंचायत उमेश चन्द्र मौजूद रहे।

Advertisements

Comments are closed.