The news is by your side.

विवाह व सालगिरह पर भी जारी हो सकेगा डाक टिकट

युगल की खूबसूरत तस्वीर होगी डाक टिकट पर : के.के. यादव

300 रूपये में मिलेंगे 12 डाक टिकट, फैज़ाबाद प्रधान डाकघर में इसी सप्ताह आरम्भ होगी सेवा

अयोध्या। आजकल शादियों का सीजन जोरों पर है। हर कोई अपनी शादी को यादगार बनाने के लिए कुछ अनूठा करना चाहता है। पर कभी आपने सोचा है कि आपकी शादी पर डाक टिकट भी जारी हो सकता है। पर अब यह सम्भव है। इस सम्बन्ध में फैज़ाबाद मंडल के दौरे पर आये लखनऊ मुख्यालय परिक्षेत्र के निदेशक डाक सेवाएं कृष्ण कुमार यादव ने बताया कि डाक विभाग की ’माई स्टैम्प’ सेवा के तहत लोग अब अपनी शादी पर यादगार रूप में डाक टिकट भी जारी करवा सकते हैं। शुभ विवाह के विभिन्न पलों को डाक टिकटों के माध्यम से यादगार बनाया जा सकता है। इसी सप्ताह यह अनूठी सुविधा फैज़ाबाद प्रधान डाकघर में भी आरम्भ हो जायेगी।
निदेशक डाक सेवाएं कृष्ण कुमार यादव ने बताया कि पाँंच रुपए के डाक-टिकट, जिस पर विवाहित नव युगल की खूबसूरत तस्वीर होगी, वह देशभर में कहीं भी भेजी जा सकती है। इस डाक टिकट पर बाक़ायदा शुभ विवाह भी लिखा होगा। मात्र 300 रुपए के खर्च में 12 डाक-टिकटों की एक शीट बनवाई जा सकती है। इसी प्रकार सालगिरह को भी यादगार बनाने के लिए माई स्टैम्प डाक टिकट जारी किये जायेंगे, जिन पर बाकायदा हिंदी में ’सालगिरह मुबारक“ और अंग्रेजी में “हैप्पी एनिवर्सरी“ के साथ युगल की तस्वीर लगी होगी। जन्मदिन पर भी अब माई स्टैम्प बनवाये जा सकेंगे। डाक निदेशक कृष्ण कुमार यादव ने कहा कि आज की युवा पीढ़ी कुछ नया चाहती है, ऐसे में शुभ विवाह, सालगिरह से लेकर जन्मदिन तक की तमाम खुशियों के पलों पर ’माई स्टैम्प’ के माध्यम से डाक टिकट जारी किया जा सकता है। आप किसी से बेशुमार प्यार करते हैं, तो इस प्यार को बेशुमार दिखाने का भी मौका है।
फैज़ाबाद मंडल के प्रवर अधीक्षक डाकघर जेबी दुर्गापाल ने बताया कि माई स्टैम्प की सुविधा फैज़ाबाद प्रधान डाकघर में उप्लब्ध है। शुभ विवाह व सालगिरह वाले माई स्टैम्प आरम्भ होने के बाद लोगों को काफी फायदा होगा। मुख्य विपणन अधिकारी सत्येंद्र सिंह ने इसे युवाओं के लिये डाक विभाग द्वारा एक अनूठा तोहफा बताया।

Advertisements
Advertisements

Comments are closed.