The news is by your side.

पेट्रोल पम्प वाहन चालक ने बनायी थी लूट की योजना

पेट्रोल पम्प कैश वैन लूटकाण्ड का पर्दाफाश

लूट का 8 लाख रूपया बरामद, 6 लुटेरे गिरफ्तार

अयोध्या। आशी फिलिंग स्टेशन के कैश वाहन की लूट का पुलिस ने पर्दाफाश करते हुए 6 लुटेरों को गिरफ्तार कर लिया है। लूट की योजना पेट्रोल पम्प के वाहन चालक शुभम ने बनायी थी। योजना अनुसार जिस दिन लूट की गयी लुटेरों को जानकारी हुई थी कि लगभग एक करोड़ रूपया वैन लेकर बैंक जमा कराने जा रही है।
पुलिस लाइन सभागार में लूट काण्ड का पर्दाफाश करते हुए वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक जोगेन्द्र कुमार ने बताया कि 11 फरवरी को मध्यान्ह 1.15 बजे एनएच-28 पर कोटसराय के पास पेट्रोल पम्प के कैश वाहन को सफेद रंग की होण्डा सिटी कार में सवार डकैतों ने जबरन रोंका व ड्राइवर व कैशियर की कनपटी पर तमंचा लगाकर मारापीटा और 16 लाख रूपया लूट लिया था। लूटकाण्ड के पर्दाफाश के लिए 8 टीमों का गठन किया गया तथा मुखबिरों का जाल बिछाया गया। मुखबिर खास की सूचना पर फौजी ढ़ाबा के पास पुलिस दल ने 23 फरवरी को रात्रि करीब 11.30 बजे घेराबंदी करके 6 अभियुक्तों टीपू सुल्तान, जमील, अबरार, जाविद, लालजी और शुभम को लूट में प्रयुक्त चोरी की कार होण्डा सिटी जेएक्सई सहित गिरफ्तार कर लिया। पकड़े गये लुटेरों के पास से दो अवैध तमंचा भी बरामद किया गया है।
एसएसपी ने बताया कि कड़ी पूंछतांछ के बाद अभियुक्तों ने बताया कि टिट्टू सिंह निवासी पूरे बसहा थाना रौनाही व शुभम निवासी बसहा जो पेट्रोल पम्प के वाहन का ड्राइवर है ने कैश वैन लूटने की योजना बनायी थी। इन दोनों ने बताया था कि जब पेट्रोल पम्प का कैश जाता है तो लगभग एक करोड़ रूपया रहता है। लूटकाण्ड को अंजाम देने के लिए टिट्टू सिंह व शुभम ने टीपू सुल्तान निवासी मिर्जापुर अयोध्या, शेरू कुरैशी निवासी कसाबबाड़ा, मोहम्मद उबैद निवासी शहनवां अयोध्या कालिया निवासी सुन्दर नगरी दिल्ली से सम्पर्क किया। दिल्ली से चोरी की गयी होण्डा सिटी कार से अबरार व जमील निवासी दिल्ली लेकर आये अन्य लुटेरों जाबिर निवासी मिर्जापुर माफी, लालजी निवासी मकबरा के साथ मिलकर पेट्रोल पम्प के कैश वैन से 16 लाख रूपया लूट लिया। चालक शुभम ने ही पेट्रोल पम्प से कैश वाहन निकलने की सूचना कार में मौजूद जमील, टीपू सुल्तान, कालिया, अबरार, उबैद व जाबिर को दिया बाकी बदमाश टिट्टू व शेरू बाइक से गाड़ी के आगे पीछे घटना के समय रेंकी व सहयोग में लगे हुए थे।
एसएसपी ने बताया कि लूट का शेष माल बरामद करने के लिए कई टीमे लगायी गयी हैं। अभी भी कुछ लुटेरे फरार हैं। उन्होंने बताया कि कैश वैन लूट काण्ड का पर्दाफाश करने वाले पुलिस दल को 25 हजार रूपया नकद पुरस्कार दिया जायेगा।

Advertisements
Advertisements

Comments are closed.