The news is by your side.

अयोध्या में शुरू हुई ऑन्कोलॉजी की ओपीडी सेवाएं

-बीएलके-मैक्स सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल ने दिव्या हॉस्पिटल में शुरू की सेवाएं

अयोध्या। बीएलके-मैक्स सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल (नई दिल्ली) ने शनिवार को अयोध्या स्थित दिव्या हॉस्पिटल में सर्जिकल ऑन्कोलॉजी और रोबोटिक सर्जरी के लिए अपनी विशेष ओपीडी सेवाएं शुरू कर दी हैं. इस ओपीडी के खुलने से अब मरीजों को उनके शहर में ही बेहतर इलाज मिल सकेगा. अब उन्हें किसी दूसरे शहर में इलाज के लिए नहीं जाना पड़ेगा.

Advertisements

ओपीडी सेवाएं बीएलके-मैक्स अस्पताल में ऑन्कोलॉजी और रोबोटिक सर्जरी के वाइस चेयरमैन डॉ. सुरेंद्र कुमार डबास और बीएलके-मैक्स सुपर स्पेशलिटी अस्पताल में सर्जिकल ऑन्कोलॉजी और रोबोटिक सर्जरी के सीनियर कंसल्टेंट डॉ. हिमांशु शुक्ला की उपस्थिति में शुरू की गईं. वह प्राथमिक परामर्श के लिए हर महीने के दूसरे और चौथे रविवार को सुबह 10 बजे से दोपहर 2 बजे तक दिव्या अस्पताल में ओपीडी के लिए उपलब्ध रहेंगे.

ओपीडी लॉन्च के दौरान, बीएलके-मैक्स सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल के ऑन्कोलॉजी और चीफ रोबोटिक सर्जरी के वाइस चेयरमैन डॉ. सुरेंद्र कुमार डबास ने कहा कि जैसा कि हम सभी जानते हैं कि कैंसर के मरीज तेजी से बढ़ रहे हैं. लेकिन अच्छी खबर यह है कि उपचार के तौर-तरीके और तकनीक में भी सुधार हो रहा है. दिन-ब-दिन रोबोटिक सर्जरी अत्यधिक उन्नत सर्जिकल तकनीकों शामिल हो रही है. जिसका उपयोग सर्जन मिनिमली इनवेसिव सर्जरी के लिए करते हैं. नई एडवांस रोबोटिक सर्जरी ने कैंसर की देखभाल के क्षेत्र में एक अभिनव दृष्टिकोण प्रदान किया है.

रोबोटिक सर्जरी के आने से इस क्षेत्र में क्रांतिकारी बदलाव आया है. बीएलके-मैक्स सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल में सर्जिकल ऑन्कोलॉजी और रोबोटिक सर्जरी के सीनियर कंसल्टेंट डॉ. हिमांशु शुक्ला ने कहा कि रोबोटिक सर्जरी कैंसर देखभाल में एक उल्लेखनीय प्रगति है, जो सटीक, नियंत्रण और उन्नत परिणाम प्रदान करती है. रोबोटिक्स की शुरूआत ने एचडी और 3डी दृष्टि, 7 डिग्री की स्वतंत्रता और बेहतर निपुणता प्रदान करके सर्जरी में क्रांति ला दी है. रोबोट-सहायता प्राप्त सर्जरी से गुजरने वाले मरीजों को अस्पताल में कम समय तक रहना पड़ता है और वह तेजी से ठीक होते हैं, जिससे उनका समय भी बचता है.

इसे भी पढ़े  कृषि विवि में आज से होगा शिक्षाविदों का जमावड़ा

दिव्या अस्पताल, अयोध्या के लेप्रोस्कोपिक और यूरो सर्जन के सीनियर कंसल्टेंट डॉ. वीपी सिंह ने कहा कि हम देश के सर्वश्रेष्ठ कैंसर केंद्रों में से एक के साथ सहयोग करके और कैंसर से संबंधित मुद्दों के बारे में जागरूकता बढ़ाने का प्रयास करके वास्तव में खुश हैं. इस नई ओपीडी के माध्यम से मरीजों को परामर्श प्रदान करेंगे और लोगों को स्वस्थ जीवन शैली जीने के लिए प्रोत्साहित करेंगे. साथ ही सर्वोत्तम तकनीक तक पहुंच प्रदान करेंगे. यह ओपीडी शहर के मरीजों को उनके दरवाजे पर विश्व स्तरीय इलाज मुहैया करने में सहायक होगी.

जिससे अयोध्या के स्वास्थ्य सेवा के बुनियादी ढांचे में एक मूल्यवान वृद्धि होगी. हमारी सेवाओं में सभी परामर्श और जांच शामिल होंगी और उपचार के लिए शुरू से अंत तक सेवाएं प्रदान की जाएंगी. देश में कैंसर के मामलों की बढ़ती घटनाएं लोगों की बिगड़ती जीवनशैली के साथ-साथ इस बीमारी के बारे में जागरूकता और समय पर डायग्नोस की कमी को साबित करती हैं. बीएलके – मैक्स हॉस्पिटल नई दिल्ली द्वारा इन ओपीडी सेवाओं के शुभारंभ के माध्यम से अयोध्या के लोग न केवल सर्वोत्तम श्रेणी की सेवाओं तक पहुंच पाएंगे, बल्कि बीमारी के बारे में जागरूकता बढ़ने से उन्हें बेहतर और स्वस्थ जीवन शैली के लिए भी बढ़ावा मिलेगा.

 

Advertisements

Comments are closed.