The news is by your side.

संवेदनशील बूथों व मतगणना स्थलों का अधिकारियों ने किया निरीक्षण

-स्ट्रांग रूम के बाहर के तरफ की खिड़कियों को चुनाई के द्वारा पूर्ण रूप से बन्द कराने का दिया निर्देश

अयोध्या। अति संवेदनशील प्लस एवं संवेदनशील बूथों/पोलिंग स्टेशनों तथा सम्बंधित क्षेत्रों एवं मतगणना स्थलों का जिलाधिकारी अनुज कुमार झा ने वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक शैलेश कुमार पांडेय, उपजिला मजिस्ट्रेट ज्योति सिंह, ज्वाइंट मजिस्ट्रेट प्रशांत नागर, क्षेत्राधिकारी आर0के0 चतुर्वेदी के साथ किया निरीक्षण एवं संघन भ्रमण तथा लोगों से किया संवाद। उन्होंने कहा कि आप सभी निष्पक्ष, भयमुक्त होकर करें मतदान। जिला प्रशासन आप सभी के साथ है। उन्होंने जनसमुदाय को एहसास कराया कि जिला प्रशासन हमेशा से आपके साथ रहा है और रहेगा। आपको डरने की आवश्यकता नही है।

Advertisements

भ्रमण के दौरान पूरी टीम अति संवेदनशील प्लस ग्राम पंचायत मड़ना पहुंचे तथा पूरे गांव का किया भ्रमण और लोगों से किया सम्पर्क। इस दौरान एक प्रत्याशी के वाहन में प्रचार सामाग्री मिली जिसमें प्रकाशक का नाम पता व प्रचार संख्या अंकित नही थी। इस पर जिलाधिकारी ने उपजिलाधिकारी को सुसंगत धाराओं में नियमानुसार कार्यवाही करने का दिया निर्देश। तत्पश्चात पूरा ब्लाक के ही संवेदनशील कन्या प्रा0वि0 नारा तृतीय तथा मतदेय स्थल जूनियर हाईस्कूल दलपतपुर मया का भ्रमण किया। तथा मया ब्लाक के ही प्रा0वि0 बेनिया, प्र0वि0 गंगापुर ग्रंट ग्राम पंचायत जमुनीपुर का किया भ्रमण। उन्होंने सभी प्रत्याशियो से कहा कि आर्दश आचार संहिता के हर बिन्दुओ का करे पालन अन्यथा होगी नियमानुसार कार्यवाही। जिला मजिस्ट्रेट एवं वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने उप जिलाधिकारी तथा क्षेत्राधिकारी को सख्त निर्देश दिये कि किसी भी क्षेत्र से मदिरा अथवा नशे से संबंधित कोई पदार्थ के वितरण की शिकायत नही आनी चाहिए। इसे आप सभी सुनिश्चित करे। यदि किसी भी स्थल पर मदिरा आदि के वितरण की सूचना प्राप्त हो तो उस पर तत्काल प्रभावी कार्यवाही करें। किसी को चाहे वो कितना भी प्रभावशाली हो बक्सने की आवश्यकता नही है।

इसे भी पढ़े  पूर्व राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने रामलला के दरबार में लगाई हाजिरी

पोलिंग स्टेशनो के भ्रमण के बाद जिला मजिस्ट्रेट व वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने पूरा ब्लाक के मतगणना स्थल बच्चूलाल इण्टर कालेज तथा मया ब्लाक के द्वापर विद्यापीठ बरई पारा मतगणना स्थलो का तथा बनाये जाने वाले स्ट्रांग रूम का किया निरीक्षण। निरीक्षण के दौरान स्ट्रांग रूम के बाहर के तरफ की खिड़कियों को चुनाई के द्वारा पूर्ण रूप से बन्द कराने के दिये निर्देश। मतगणना के दौरान पर्याप्त मात्रा में स्वच्छ पेयजल की व्यवस्था प्रत्याशियो उनके एजेन्ट तथा रिर्जव में लगाये गये मतगणना कर्मचारियो के छाया में बैठने की समुचित व्यवस्था सुरक्षा के दृष्टि से सभी स्थलो पर पर्याप्त वैरिकेटिंग एवं बैरियर की व्यवस्था तथा मतगणना स्थल के बाहर एवं अन्दर मतगणना कार्मिको के गाड़ियो के पार्किंग की व्यवस्था आदि की उचित एवं सम्पूर्ण व्यवस्था के निर्देश संबंधित अधिकारियो को दिये। उन्होंने मतगणना स्थल पर कोविड-19 के दूसरी लहर से बचाव के लिए कोविड डेक्स की स्थापना, पर्याप्त मात्रा में सेनेटाइजर रखने, एक स्थल पर 05 व्यक्ति से अधिक व्यक्ति एकत्र न होने पाये तथा मतगणना कार्मिक हमेशा मॉक्स पहने रहे तथा थोडे-थोडे समय के अन्तराल में हाथो को सेनेट्राइज करते रहे तथा सामाजिक दूरी बनी रहे ऐसी व्यवस्था कराये जाने का निर्देश उपजिलाधिकारी, खण्ड विकास अधिकारी तथा अन्य सभी संबंधित अधिकारियो को दिये। जिला मजिस्ट्रेट व वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने उपजिलाधिकारी तथा क्षेत्राधिकारी से कहा कि 107/16 के तहत जिन पर कार्यवाही हुई है उन पर बराबर निगरानी बनाये रखे।

 

Advertisements

Comments are closed.