The news is by your side.

ग्राम समाज की भूमि पर दबंग कर रहे कब्जा

-राजस्व कर्मियों व जालसाजी करने वाले व्यक्ति के करतूतों की मुख्यमंत्री से शिकायत

मिल्कीपुर। तहसील मिल्कीपुर मुख्यालय स्थित ग्राम पंचायत इनायतनगर के राजस्व अभिलेखों में नवीन परती के खाते में दर्ज भूमि को तहसील कर्मियों की मिलीभगत से विनिमय करा कर कब्जा किए जाने का मामला पूरी तरह गरमा गया है। राजस्व कर्मियों एवं जालसाज करने वाले व्यक्ति की करतूतों की शिकायत ग्राम प्रधान ने प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से करते हुए ग्राम समाज की भूमि सुरक्षित कराए जाने की गुहार की है।

Advertisements

ग्राम पंचायत इनायतनगर की ग्राम प्रधान रेनू पत्नी भरत राम यादव ने प्रदेश के मुख्यमंत्री को प्रेषित किए गए शिकायती पत्र में आरोप लगाया है कि उनके गांव के राजस्व अभिलेखों में गाटा संख्या 879 रकबा 0.537 हेक्टेयर बंजर खाते में दर्ज है जिसमें 0.101 हेक्टेयर भूमि मिल्कीपुर निबंधक कार्यालय हेतु आरक्षित है ग्राम प्रधान का आरोप है कि गांव के ही शिवराज पुत्र विदेशी द्वारा 0.079 50 एयर पर अपना चक बनवा लिया और उक्त बावत फर्जी तौर पर शिवराज द्वारा मान्यता लगवा कर चकबंदी कर्मियों की मिलीभगत से अपना चक बनवा दिया गया है गाटा संख्या 896 शामिल जोत आबादी कई वर्षों से दर्ज चली आ रही है। गाटा संख्या 889 बंजर खाते में दर्ज है जिसमें आम, महुआ, जामुन, नीम, कैथा तथा अन्य कीमती लकड़ियों के पुराने वृक्ष मौजूद हैं।

ग्राम प्रधान का आरोप है कि मिल्कीपुर शिक्षा क्षेत्र के प्राथमिक विद्यालय मे शिक्षक पद पर तैनात उनके गांव के एक चालबाज युवक ने तहसील के राजस्व कर्मियों को अपने प्रभाव में करके गाटा संख्या 889 में रकबा 0.079 हेक्टेयर भूमि दर्ज करा लिया है जिसकी जानकारी के बाद सिविल जज सीनियर डिविजन फैजाबाद के यहां एक मुकदमा भी लंबित है जिसमें आगामी 7 मार्च की तारीख भी सुनवाई हेतु नियत है। इधर शिवराज यादव द्वारा तहसील के क्षेत्रीय लेखपाल राजस्व निरीक्षक से सांठगांठ करके उक्त नवीन परती की भूमि पर जबरन कब्जा करना शुरू कर दिया गया है और बड़े-बड़े पुराने दरख्तों को जेसीबी से गिरवा दिया जा रहा है।

इसे भी पढ़े  कुलपति ने प्रवेश प्रक्रिया को लेकर विभागाध्यक्षों के साथ की बैठक

ग्राम प्रधान का आरोप है कि शिकायत के बावजूद भी तहसील प्रशासन मामले में कोई कार्यवाही नहीं करना चाह रहा है। सबसे मजे की बात तो यह है कि राजस्व कर्मियों के साथ इनायत नगर थाना पुलिस भी पूरी तरह से मुस्तैदी से लगी हुई है। जो मौके तक किसी भी शिकायतकर्ता को फटकने नहीं दे रही है और ग्रामीणों से अभद्रता करते हुए उन्हें भगा दे रही है।

 

Advertisements

Comments are closed.