The news is by your side.

हेल्मेट नहीं तो पेट्रोल नहीं की मुहिम की शुरुआत

-एसएसपी मुनिराज जी व समाजसेवी विनोद सिंह ने आर्शीवाद पेट्रोल पम्म से अभियान का किया शुभारम्भ


रूदौली। रूदौली सर्किल में दुर्घटनाओं को रोकने के लिए हेलमेट नहीं तो पेट्रोल नही की जागरूकता फैलाने की क्षेत्राधिकारी रूदौली सतेंद्र भूषण तिवारी की पहल रंग लाई । शनिवार को वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अयोध्या मुनिराज जी व समाजसेवी विनोद सिंह ने संयुक्त रूप से हेल्मेट नही तो पेट्रोल नहीं की मुहिम को धरा पर उतारने के आशीर्वाद पेट्रोल पंप से अभियान का शुभारंभ किया किया।वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने कहा कि रुदौली क्षेत्र के आशीर्वाद सर्विस स्टेशन के मालिक विनोद कुमार सिंह ने अपने पेट्रोल पम्प पर जो इस तरह का जागरूकता अभियान चलाया है कि दो पहिया वाहन चालकों को अब बिना हेल्मेट के पेट्रोल पम्प पर पेट्रोल नहीं दिया जाएगा वह काबिले तारीफ है।

Advertisements

उन्होंने कहा कि बिना हेल्मेट के हो रही दुर्घटनाओं को रोकने के लिए चल रहे यातायात माह में किया गया यह कार्य काफी सराहनीय है।वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने कहा कि सबसे ज्यादा दुर्घटनाएं विपरीत दिशा में चलने के कारण हो रही हैं जिसपर सख्ती से अंकुश लगाने पर जोर दिया जाए।।उन्होंने कहा कि लोग दो पहिया व चार पहिया वाहन को लेकर अपने साइड से न चलकर दूसरे साइड से निकलते हैं ऐसे वाहन चालकों पर पुलिस को सख्ती से रोका जाए।वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक मुनिराज जी ने जिस तरह से आशीर्वाद सर्विस स्टेशन से बिना हेलमेट के पेट्रोल नहीं देने का संकल्प लिया है यही कदम सभी पेट्रोल पम्प मालिकों को उठाना चाहिए।

सीओ सतेंद्र भूषण तिवारी ने कहा कि वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक मुनिराज जी द्दारा जो शुरुआत की गई है उसको क्षेत्र के सभी पेट्रोल पम्प संचालकों को हेलमेट नहीं तो पेट्रोल नहीं दिया जाएगा।उन्होंने कहा कि इस जनजागरूकता अभियान को फैलाने के लिए सर्किल रूदौली के कोतवाली रूदौली ,थाना मवई ,थाना पटरंगा व थाना बाबा बाजार थाना क्षेत्रों में स्थित पेट्रोल पम्प मालिकों के साथ वार्ता कर एक अभियान चलकर हेल्मेट नहीं तो पेट्रोल नहीं की शुरूआत की गई है।पुलिस अधीक्षक की अपील को ध्यान में रखकर सर्किल क्षेत्र के सभी पेट्रोल पम्प संचालकों द्वारा बिना हेल्मेट के पेट्रोल न देने के लिए सभी कर्मचारियों व दो पहिया वाहन चालकों को सचेत किया गया।

इसे भी पढ़े  दबंगों ने दो युवकों को खंभे में बांधकर पीट, एक की मौत, दूसरा बेहोश

उन्होंने कहा कि यदि बिना हेल्मेट कोई बाईक सवार तेल लेने के लिए पेट्रोल पम्प पर जायेगा तो सीसीटीवी फुटेज के आधार पर पुलिस उसके विरूद्ध चालानी कार्यवाही करेगी और बिना हेल्मेट पेट्रोल देने वाले पेट्रोल पम्प कर्मचारी पर भी पेट्रोल पम्प एसोसिएशन द्वारा शिकंजा कसा जाएगा। सीओ ने कहा कि बिना हेल्मेट बाइक चलाने वाले लोगों की सड़क दुर्घटना में होने वाली मौत के मामले में प्रतिवर्ष 6 हजार से अधिक लोग उत्तर प्रदेश के ही शिकार होते है। उन्होंने कहा कि एक आंकड़े के मुताबिक वर्ष 2017 में प्रति घण्टे 04 लोगों की मौत हेल्मेट न पहनने के कारण सड़क दुर्घटना में हुई है।

इसीलिए यह अभियान सड़क सुरक्षा की दृष्टि से बेहद महत्वपूर्ण है।सीओ सत्येन्द्र भूषण तिवारी ने बताया गया कि सर्किल रूदौली पुलिस ने सड़क दुर्घटनाओं में बिना हेल्मेट मौतो की संख्या में कमी लाने के लिए पेट्रोल पम्प संचालकों के साथ मिलकर यह प्रभावी व महत्वपूर्ण कदम उठाया है जिसको सफक बनाने के लिए सभी लोगों से सहयोग अपील की है।इस अवसर पर जितेंद्र यादव ,धर्मेंद्र सिंह ,सुफियान,मैनेजर दिनेश गुप्ता,तेज बहादुर सिंह सहित तमाम लोग मौजूद रहे।

Advertisements

Comments are closed.