The news is by your side.

केन्द्रीय रेलमंत्री से मिले सांसद लल्लू सिंह

-रामनगरी अयोध्या में श्रद्धालुओं व पयर्टकों को मिलने वाली रेल सुविधाओं को लेकर की मुलाकात

अयोध्या। नई दिल्ली स्थित रेलभवन में केन्द्रीय रेलमंत्री अश्वनी वैष्णव से सांसद लल्लू सिंह के रामनगरी अयोध्या में श्रद्धालुओं व पयर्टकों को मिलने वाली रेल सुविधाओं को लेकर मुलाकात की। सांसद लल्लू सिंह ने बताया कि इस दौरान रामघाट हाल्ट को पूर्ण स्टेशन का दर्जा देकर यात्री सुविधाएं प्रदान करना, अयोध्या रेलवे स्टेशन के लिए ली जाने वाली जमीन की कार्यवाही शीघ्र करने तथा फेस-2 के कार्य स्वीकृति प्रदान करने, फैजाबाद स्टेशन के सुनियोजित नव निर्माण व सौन्दयीकरण में तेजी लाने, फैजाबाद दिल्ली एक्सप्रेस में एलएचबी कोच लगाने, साकेत एक्सप्रेस को 2 की जगह 6 दिन करने तथा नई ट्रेनों के संचालन में अयोध्या फैजाबाद चित्रकूट, अयोध्या फैजाबाद से नई दिल्ली, अयोध्या फैजाबाद से सीतामढ़ी, अयोध्या फैजाबाद से कटरा माता वैष्णौदेवी अयोध्या फैजाबाद से जगन्नाथ पुरी को प्रारम्भ करना तथा सलारपुर मालगोदाम के कार्य में तेजी लाने के सन्दर्भ में वार्ता हुई। सांसद लल्लू सिंह ने कहा क 2014 में सरकार बनने के बाद से ही प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की कृपा से अयोध्या आने वाले रेल यात्रियों को यात्री सुविधाएं मुहैया कराने के लिए कई परियोजनाएं रेलवे ने स्वीकृति की।

Advertisements

जिसमें या तो काम चल रहा है या पूर्ण हो गया है। 5 अगस्त 2020 को 500 वर्षो के कोटि कोटि रामभक्तों की आकांक्षाओं को पूरा करते हुए राममंदिर के निर्माण कार्य का भूमि पूजन करते हुए प्रधानमंत्री ने शुभारम्भ किया था। तब से अयोध्या आने वाले श्रद्धालुओं और पयर्टकों की संख्या में लगातार वृद्धि हो रही है। उसी दृष्टि से रेलवे की विभिन्न परियोजनाओं कार्य हेतु रेल मंत्री से मुलाकात की है। इन परियोजनाओं की कार्य करते हुए शीघ्र यात्रियों को विश्वस्तरीय सुविधाएं प्रदान की जायेंगी।
उन्होने कहा कि प्रधानमंत्री अयोध्या को विश्व की सुन्दरतम नगरी के रुप में विकसित करना चाहते है। जिससे देश विदेश से आने वाले श्रद्धालुओं और पर्यटकों को वैश्विक स्तर की सुविधा मुहैया करायी जा सके। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के मार्गदर्शन में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ इस कार्य के लिए सत्त प्रसायरत है।

इसे भी पढ़े  55-अम्बेडकर नगर निर्वाचन क्षेत्र: मतदान केन्द्रों पर पहुंची पोलिंग पार्टियां, वोटिंग कल

 

Advertisements

Comments are closed.