The news is by your side.

निगरानी समिति को पर्याप्त संख्या दी जाय मेडिसिन किट :डीएम

-इंटीग्रेटेड कमांड एवं कंट्रोल सेंटर में हुई समीक्षा बैठक

अयोध्या। जिलाधिकारी अनुज कुमार झा ने मुख्य विकास अधिकारी व मुख्य चिकित्सा अधिकारी आदि के साथ इंटीग्रेटेड कमांड एवं कंट्रोल सेंटर में जनपद में कोविड-19 पर प्रभावी रोकथाम, बचाव एवं उपचार हेतु किए जा रहे कार्यों की समीक्षा की। इस दौरान जिलाधिकारी ने किसी भी व्यक्ति के पॉजिटिव आने पर 24 घंटे के भीतर उसके सीधे संपर्क में आने वाले समस्त व्यक्तियों की ट्रेसिंग एवं टेस्टिंग व आवश्यकतानुसार मेडिसिन किट प्रदान कराना सुनिश्चित कराने के निर्देश दिए।

Advertisements

जिलाधिकारी ने कहा कि टेस्टिंग कार्य को 24 घंटे में पूर्ण करने हेतु रोजाना प्रत्येक ब्लॉक में पॉजिटिव आये व्यक्तियों को रैपिड रिस्पांस टीमों में बांट दिया जाए और प्रत्येक रैपिड रिस्पांस टीम अपने से संबंधित पॉजिटिव व्यक्तियों के सभी संपर्कियों का 24 घंटे के अंदर टेस्टिंग व आवश्यकतानुसार मेडिसिन किट उपलब्ध कराना सुनिश्चित कराएं। जिलाधिकारी ने टेस्टिंग कार्य कार्य को ससमय पूर्ण करने हेतु नगर क्षेत्र में कार्य कर रही रैपिड रिस्पांस टीमों को भी नगर निगम से लगे हुए विकासखंडों यथा मसौधा एवं पूरा बाजार के गांव में भेज कर ससमय टेस्टिंग का कार्य कराने के निर्देश दिए।

उन्होंने मुख्य विकास अधिकारी को रोजाना प्रत्येक विकासखंड की दस-दस आशाओं, आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों से उनके पास मेडिसिन किट की उपलब्धता की प्रतिपुष्टि लेने के भी निर्देश दिए। जिलाधिकारी ने कहा कि यह सुनिश्चित किया जाए कि प्रत्येक निगरानी समिति, आशा व टेस्टिंग टीम के पास पर्याप्त संख्या में मेडिसिन किट उपलब्ध रहे। जिससे किसी भी लक्षण युक्त व्यक्ति के पाए जाने पर उसे तत्काल मेडिसिन किट उपलब्ध कराया जा सके।

इसे भी पढ़े  खड़ी ट्रक में पीछे से घुसी डीसीएम, एक की मौत, दो घायल

उन्होंने टेस्टिंग टीमों को निर्देशित करते हुए कहा कि जांच में पॉजिटिव आए व्यक्तियों के साथ ही सभी निगेटिव आये लक्षण युक्त व्यक्तियों को भी किट तत्काल उपलब्ध कराई जाए। इस अवसर पर जिलाधिकारी ने जनपद में कोविड-19 के वैक्सीनेशन के स्थिति की भी जानकारी ली तथा इसमें प्रगति लाने के निर्देश दिए। इस अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी श्रीमती अनीता यादव, मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ घनश्याम सिंह, मुख्य राजस्व अधिकारी पीडी गुप्ता, डीपीएम राम प्रकाश पटेल सहित अन्य संबंधित अधिकारी एवं कर्मचारी उपस्थित रहे।

Advertisements

Comments are closed.