The news is by your side.

सीडीओ के निर्देश पर चलाया गया विशेष स्वच्छता अभियान

-अधिकारियों ने भ्रमण कर अभियान का लिया जायजा

अयोध्या। मुख्य विकास अधिकारी अनीता यादव के निर्देशन में जनपद के सभी विकासखंडों में वृहद स्तर पर चलाया जा रहा विशेष स्वच्छता अभियान। मुख्य विकास अधिकारी अनीता यादव ने बताया कि कोविड-19 व अन्य वेक्टर जनित एवं मच्छर जनित रोगों पर प्रभावी रोकथाम हेतु संपूर्ण जनपद के सभी 11 विकास खंडों के 794 ग्राम पंचायतों में खंड विकास अधिकारियों के पर्यवेक्षण में वृहद स्तर पर विशेष स्वच्छता अभियान का कार्य कराया जा रहा।

Advertisements

उन्होंने बताया कि बृहद स्तर पर चलाए जा रहे विशेष स्वच्छता अभियान को सफल बनाने हेतु पंचायत विभाग के ग्राम पंचायत स्तर पर तैनात सफाई कर्मचारियों रोस्टर वार टीमें गठित की गई है। जिनके द्वारा प्रत्येक गांव में नाली, मार्गो व हैंडपंपों के आसपास की सफाई करने व उस कचरे को उठाकर उचित स्थान पर डालना, झाड़ियों की छटाई, ब्लीचिंग पाउडर का छिड़काव करने के साथ ही प्रत्येक घर व सावर्जनिक स्थलों व आवागमन के मार्गो पर सोडियम हाइपोक्लोराइट का छिड़काव आदि कार्य किए जा रहे है। मुख्य विकास अधिकारी ने जनपद के समस्त ग्राम पंचायत सचिवों व ग्राम प्रधानों को निर्देशित किया है कि प्रत्येक गांव में उक्त कार्यों को गुणवत्ता पूर्ण ढंग से कराया जाए इसमें किसी भी स्तर पर लापरवाही न बरती जाए।

इसके लिए सरकारी सफाई कर्मियों के अलावा आवश्यकतानुसार अतिरिक्त मजदूरों को भी लगा कर शीघ्रातिशीघ्र उक्त कार्यों को पूर्ण कराया जाय। मुख्य विकास अधिकारी ने बताया कि शनिवार को जनपद के कुल 151 ग्राम पंचायतों में विशेष सफाई अभियान चल रहा है। मुख्य विकास अधिकारी द्वारा आज भी विभिन्न क्षेत्रों का भ्रमण कर ग्रामों में चलाए जा रहे विशेष स्वच्छता अभियान का जायजा लिया तथा संबंधित अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए। इस दौरान जिला विकास अधिकारी हवलदार सिंह, परियोजना निदेशक शीतला प्रसाद सिंह, उपायुक्त श्रम रोजगार, सभी खण्ड विकास अधिकारियों आदि द्वारा भी विभिन्न क्षेत्रों, ग्रामों का भ्रमण कर स्वच्छता अभियान का जायजा लिया।

इसे भी पढ़े  धारदार हथियार से प्रहार कर डीजे संचालक की हत्या

 

Advertisements

Comments are closed.