The news is by your side.

किन्नर समाज को जोड़ने के लिए शुरू हुआ ’मेरी पहचान’ प्रोजेक्ट

– जिला विधिक सेवा प्राधिकरण की ओर से लगा जागरूकता शिविर

अयोध्या। किन्नरों को समाज की मुख्यधारा से जोड़ने के लिए मंगलवार को विधिक जागरूकता शिविर के साथ जनपद में मेरी पहचान प्रोजेक्ट शुरू हो गया। जनपद न्यायाधीश/अध्यक्ष जिला विधिक सेवा प्राधिकरण वीर नायक सिंह के मार्गदर्शन में सचिव, जिला विधिक सेवा प्राधिकरण रिचा वर्मा की अध्यक्षता में मंगलवार को किन्नर समाज की अध्यक्ष पिंकी मिश्रा के आवास गुलाबबाड़ी अयोध्या में कार्यक्रम आयोजित किया गया।

Advertisements

सचिव जिला विधिक सेवा प्राधिकरण अयोध्या रिचा वर्मा ने उच्चतम न्यायालय की ओर से दिए जा रहे थर्ड जेण्डर समाज उत्थान के अधिकारों के बारे में जागरूक किया। किन्नर समाज को मुख्य धारा से जोड़ने के लिए मेरी पहचान प्रोजेक्ट की शुरुआत बाबत कहा कि इसका मुख्य उद्देश्य किन्नड़ समाज को साक्षर करना है। सामाजिक कार्यकर्ता व अधिवक्ता श्वेता राज सिंह द्वारा किन्नर समाज को साक्षर किया जाएगा, जिससे किन्नर समाज द्वारा अपने मूलभूत अधिकारों के बारे में जान सके।

“मेरी पहचान“ किन्नर समाज को सशक्त करने की पहली पहल जिला अयोध्या में की जा रही है। य़ह न्यायपालिका का समाज को दिया जाने वाला अभूत पूर्व योगदान है जिसमें हर किन्नर को उसकी अपनी पहचान मिलेगी, उनको साक्षर किया जाएगा। शिविर में किन्नर समाज की अध्यक्ष पिंकी मिश्रा, सामाजिक कार्यकर्ता श्वेता राज सिंह व सामान्य जनमानस उपस्थित रहे।

Advertisements
इसे भी पढ़े  पुश्तैनी रास्ते से कब्जा हटाने के लिए महिलाओं व पुरुषों ने सदर तहसील को घेरा

Comments are closed.