The news is by your side.

यूपी कैटेट परीक्षा के आवेदन की अंतिम तिथि 30 अप्रैल तक बढ़ी

-त्रुटि सुधार की अंतिम तिथि 25 अप्रैल से बढ़कर एक मई हुई

कुमारगंज। प्रदेश के चारों कृषि विश्वविद्यालयों की संयुक्त प्रवेश परीक्षा को लेकर आवेदन की अंतिम तिथि को अब विश्वविद्यालय ने बढ़ा दिया है। विश्वविद्यालयों में दाखिले के लिए अब छात्र-छात्राएं एक मई तक फार्म भर सकेंगे। आवेदन में त्रुटि सुधार करने की अंतिम तिथि 25 अप्रैल से बढ़ाकर एक मई कर दिया गया है।

Advertisements

कृषि विश्वविद्यालय के कुलसचिव डा. पी.एस प्रमाणिक ने बताया कि पहले फार्म के लिए आवेदन की अंतिम तिथि 20 अप्रैल तक घोषित की गई थी लेकिन अब इसको बढ़ाकर 30 अप्रैल कर दिया गया है। अंतिम तिथि के बाद किसी के फार्म को स्वीकार नहीं किया जाएगा। उत्तर प्रदेश कृषि संयुक्त प्रवेश परीक्षा 30 व 31 मई को आयोजित की जाएगी।

यह प्रवेश परीक्षा प्रदेश के 10 शहरों में होगी। इस बार प्रवेश परीक्षा के लिए दो और जिलों को शामिल किया गया है जिसमें आजमगढ़ और झांसी मुख्य रूप से हैं। इन दो जिलों के बढ़ने से पूर्वांचल व बुंदेलखंड के छात्र-छात्राओं को प्रवेश परीक्षा देने में परेशानी नहीं होगी और आस-पास के जिले के छात्र बिना परेशानी के परीक्षा में शामिल हो सकेंगे।

प्रवेश परीक्षा के लिए मेरठ, अयोध्या, बरेली, लखनऊ, बांदा, आगरा, कानपुर,वाराणसी, झांसी, आजमगढ़ जिले को शामिल किया गया है। कृषि विश्वविद्यालयों में बीएससी, एमएससी एवं पीएचडी में दाखिले के लिए परीक्षा फार्म वेबसाइट नचबंजमजमÛंउ.दमज पर उपलब्ध है, अभ्यर्थी ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं । किसी प्रकार की परेशानी होने पर अभ्यर्थी हेल्पलाइन नंबर 8090030535 पर भी संपर्क कर सकते हैं।

Advertisements

Comments are closed.