टोल प्लाजा पर एम्बुलेन्स के लिये एक लेन रखें खाली: लल्लू सिंह

0

जिला विकास समन्वय एवं निगरानी समिति (दिशा) की हुई बैठक

फैजाबाद। कलेक्ट्रेट सभागार में सांसद लल्लू सिंह की अध्यक्षता में आयोजित जिला विकास समन्वय एवं निगरानी समिति (दिशा) की बैठक में सांसद ने कहा कि भविष्य में तेज गति से कार्य कर जनपद को विकास के पथ पर तेजी से आगे लायें, बैठक में जो कमियां इंगित की गई और जो सवाल उठे उन पर तेजी से कार्य करें जिससे जनपद का तेज गति से विकास हो सके।
जिलाधिकारी डा0 अनिल कुमार ने बैठक में चर्चा के दौरान सभी उपस्थित अधिकारियों को केन्द्र एवं प्रदेश सरकार की मंशा के अनुसार समयबद्ध होकर समस्त योजनाओं को समय से गुणवत्तापूर्वक पूरा कराने के निर्देश दिये। जिलाधिकारी ने बताया कि जनपद में उज्जवला योजना के अन्तर्गत हाउसहोल्ड की संख्या 196957 है, जिसमें से 135828 कनेक्शन निर्गत किया गया है। जिलाधिकारी ने सभी नहरों के सिल्ट की सफाई का कार्य टेल तक समय से पूर्ण करानें के निर्देश दिये, उन्होनें कहा कि सिल्ट सफाई का कार्य समय से प्रारम्भ कर निर्धारित समय में पूर्ण करें। जिससे किसानों को समय से पानी उपलब्ध हो सके। उन्होनें निर्माणाधीन आंगनबाड़ी केन्द्रो के निर्माण एवं विद्युत संयोजन का कार्य शीघ्र ही पूर्ण कराने के निर्देश दिये। बैठक में अवगत कराया गया कि टोल प्लाजा पर एम्बुलेन्स के लिये कोई लेन खाली नही रहती है, जिससे मरीजो को आये दिन जाम की समस्या का सामना करना पड़ता है। अध्यक्ष ने जनपद में पड़ने वाले सभी टोल प्लाजा पर एम्बुलेन्स के लिये एक लेन खाली रखने के निर्देश नेशनल हाईवे को दिये। उन्होनें कहा कि किसी भी दशा में टोल पर एम्बुलेन्स के लिये अलग से लेन उपलब्ध कराई जायें।
बैठक में विधायक बीकापुर द्वारा अवगत कराया गया कि सुचित्तागंज क्रासिंग पर रोड नहीं है। दोनो तरफ 10-10 मीटर बनना आवश्यक है, जिस पर अध्यक्ष ने रेलवे विभाग को निर्देश दिया कि जनपद के सभी क्रासिंगो को देख लें जहां पर पीडब्लूडी ने सड़क बना दिया है, उन सभी क्रासिंगो पर सड़के नवम्बर के अन्त तक ठीक कराकर सभी विधायकों को उनके क्षेत्र में पड़ने वाले रेलवे फाटक की सूचना दें।
बैठक में परियोजना अधिकारी डूडा द्वारा अवगत कराया गया कि प्रधानमंत्री आवास योजना शहरी के अन्तर्गत 5357 आवास स्वीकृत हुये हैं, 3070 जियो टैग हो चुके हैं, 2650 लाभार्थियों की प्रथम किश्त तथा 1504 लाभार्थियों को द्वितीय किश्त की धनराशि अवमुक्त की गई है। प्रधानमंत्री आवास योजना के अन्तर्गत जनपद में 2973 का लक्ष्य हैं, जिसमें से 2962 की प्रथम किश्त, 2840 को द्वितीय किश्त, 1129 को तृतीय किश्त जारी की जा चुकी हैं तथा 156 आवासों का कार्य पूर्ण हो गया है। उप कृषि निदेशक सै0 बदरे आलम ने बताया कि प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना के अन्तर्गत रबी 2017-18 के अन्तर्गत 49314 बीमित कृषको के 29104.80 हे0 क्षेत्रफल भूमि बीमित हैं जिससे 376 कृषक लाभार्थियों को 1411139 रू0 की क्षतिपूर्ति की गयी है। खरीफ 2018-19 में 44981 कृषको का 26805.33 हे0 क्षेत्रफल का 1414841396 रू0 बीमित राशि हैं।
बैठक में समस्त विधायकगण, महापौर ऋषिकेश उपाध्याय, डीएफओ रवि सिंह, अपर जिला मजिस्ट्रेट वित्त एवं राजस्व मदन चन्द्र दुबे, परियोजना निदेशक ए0के0 मिश्र, जिला विकास अधिकारी हवलदार सिंह, सीएमओ सहित अन्य अधिकारीगण उपस्थित थे।

इसे भी पढ़े  33 वैकल्पिक स्थानो पर दुर्गा प्रतिमा स्थापना की मांगी अनुमति

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More

%d bloggers like this: