The news is by your side.

कायाकल्प अवॉर्ड टीम ने सीएससी का किया निरीक्षण

-निरीक्षण में मिली खामियां को तत्काल दुरुस्त किए जाने का अधीक्षक को दिया निर्देश

मिल्कीपुर। भारत सरकार की ओर से स्वस्थ भारत स्वच्छ भारत अभियान के तहत संचालित कायाकल्प योजना की टीम सोमवार को समुदायिक स्वास्थ्य केंद्र मिल्कीपुर का निरीक्षण करने पहुंची। इस दौरान टीम ने वार्डों में पहुंचकर सफाई व्यवस्था को परखा। मरीजों और तिमारदारों से अस्पताल से मिलने वाली सुविधाओं के बारे में जानकारी ली गई।

Advertisements

कायाकल्प अवॉर्ड प्रोग्राम की चार सदस्यीय टीम ने सीएचसी मिल्कीपुर का निरीक्षण कर अस्पताल के विभिन्न वार्डों, इमरजेंसी व ओपीडी में साफ-सफाई और मरीजों को मिलने वाली सुविधाओं का जायजा लिया। टीम ने वार्डों में भर्ती मरीजों व तीमारदारों से फीडबैक लिया।

ओपीडी में मिलने वाली सुविधाओं के बारे में मरीजों व तीमारदारों से पूछा पूछताछ की वार्ड संख्या एक में भार्ती प्रसव महिला किरन पत्नी रामकृपाल निवासी डीली गिरधर व ज्योति तिवारी पत्नी सूर्य नारायण तिवारी निवासी कुंमनी अयोध्या से दवा व स्टाफ नर्सों समेत डॉक्टरों के बारे में जानकारी ली।इसके साथ ही चिकित्सकों से भी मरीजों के बारे में व उनको दी जाने वाली सुविधाओं के बारे में पूछताछ की। टीम में शामिल डीपीएम बाराबंकी डॉक्टर अमरीश द्विवेदी, डॉक्टर राजकुमार तथा जिला सलाहकार कायाकल्प अयोध्या डॉक्टर अरविंद सिंह, डॉ राहुल श्रीवास्तव समेत सीएचसी मिल्कीपुर के चिकित्सा अधीक्षक हसन किदवाई सहित अन्य स्टाफ मौजूद रहा।डॉ अरविंद सिंह ने कहा कि निरीक्षण में मिलने वाले अंकों से ही सीएससी अस्पताल की रैंकिंग तय की जाएगी।

Advertisements
इसे भी पढ़े  55-अम्बेडकर नगर निर्वाचन क्षेत्र: मतदान केन्द्रों पर पहुंची पोलिंग पार्टियां, वोटिंग कल

Comments are closed.