The news is by your side.

रेलवे में चला सघन जाँच व तलाशी अभियान

-सीओ ने महिला हेल्पडेस्क का किया निरीक्षण


अयोध्या। श्रद्धालुओं की सुरक्षा तथा गणतंत्र दिवस को सकुशल संपन्न कराने की कवायद के तहत राजकीय रेलवे पुलिस ने सघन जाँच व तलाशी अभियान चलाया है। अयोध्या कैंट, अयोध्या धाम, दर्शननगर तथा सलारपुर रेलवे स्टेशन पर कड़ा पहरा बिठाया गया है और रेल यात्रियों के अलावा अन्य का आवागमन प्रतिबंधित किया गया है।

Advertisements

गुरुवार को विशेष ड्यूटी में लगाए गए पुलिस उपाधीक्षक संजीव कुमार के नेतृत्व में जीआरपी ने  गंगा सतलज एक्सप्रेस ट्रेन तथा अयोध्या कैंट स्टेशन के प्रवेश द्वार एवं सभी प्लेटफार्म, एफओबी,निकास द्वार पर जाँच और तलाशी की है।  सीओ ने महिला हेल्पडेस्क का निरीक्षण किया है तथा संदिग्ध व्यक्ति व वस्तुओं की अनवरत जाँच व निगरानी और ड्यूटी पॉइंट पर लगे कर्मियों को सतर्कता समेत अन्य आवश्यक दिशा निर्देश दिया है। जीआरपी थाना प्रभारी निरीक्षक राकेश कुमार राय ने बताया कि विशेष ड्यूटी पर आए सुरक्षा बलों समेत थाना-चौकी के कर्मियों ने अपनी ड्यूटी संभाल रखी है। आने-जाने वालों आदि की जाँच-तलाशी कराई जा रही है।

रोक-टोक के चलते स्कूली बच्चों व अभिभावको को हो रही दिक्कत

रामनगरी में सुरक्षा बंदिश जारी होने के चलते स्कूली बच्चों और अभिभावको को आवागमन में दिक्कत का सामना करना पड़ रहा है। जगह-जगह लगाए गए बैरियर पर रोक-टोक जारी है और बाहरी मार्गों से वाहनों का आवागमन अभी प्रतिबंधित है।  स्थानीय लोगों को मुख्य मार्ग से आने तो दिया जा रहा है लेकिन वापस जाने के लिए वैकल्पिक मार्गों पर मोड़ा जा रहा है, जिससे स्कूली बच्चों, उनके अभिभावकों तथा स्थानीय लोगों को दिक्क्तों का सामना करना पड़ रहा है. इलेक्ट्रिक बसें भी बाहरी मार्गों पर ही संचालित हो पा रही हैं।

इसे भी पढ़े  प्रशांत केसरवानी के नेतृत्व में आदि कैलाश यात्रा रवाना

अपहरण कर हत्या मामले में 36 घंटे बाद भी आरोपी का सुराग नहीं

-तारुन थाना क्षेत्र निवासी किशोर की अपहरण कर हत्या मामले में वारदात के 36 घंटे बाद भी अभी नामजद आरोपी का सुराग नहीं मिल पाया है। पुलिस ने आरोपी की तलाश के लिए कई टीमें लगाई हैं।   बेलगरा निवासी कारोबारी सूर्यदेव कसौधन उर्फ़ मनोज के 8 वर्षीय पुत्र राज कसौधन का बुधवार को उसके घर से 2 किलोमीटर दूर मिश्राने के जंगल स्थित एक 8 फीट गड्ढे में रक्तरंजित शव मिला था।

डाक्टरों के पैनल के बीच पोस्टमार्टम के बाद उसका अंतिम संस्कार कराया गया। पुलिस ने पिता की ओर से अज्ञात के खिलाफ दर्ज कराई गई अगवा की रिपोर्ट में हत्या और साक्ष्य छिपाने की धारा बढ़ाई है और जयप्रकाश यादव को नामजद किया है। आशंका जताई जा रही है कि हत्या कहीं और की गई और वारदात को छिपाने के लिए शव को यहां पहले से तैयार गढ्ढे में छिपा दिया गया।  प्रभारी निरीक्षक ओमप्रकाश राय ने बताया कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट में चाकू से गोदकर हत्या की पुष्टि हुई है। आरोपी की सुरागरसी और गिरफ्तारी के लिए पुलिस की टीमे लगी है।

रामभक्तों की सुविधा के लिए तीन स्पेशल मेमू ट्रेनों का संचालन

– श्री राम जन्म भूमि पर प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम के उपरान्त अयोध्या आने वाले रामभक्तों की संख्या लगातार बढ़ रही है। इसको देखते हुए तीन स्पेशल मेमू ट्रेनों का संचालन किया जा रहा है। लखनऊ से अयोध्या कैन्ट जं, प्रयागराज से अयोध्या कैन्ट, गाडी़ संख्या, मनकापुर से अयोध्या कैन्ट के लिए चल रही है। मेमू ट्रेनें रास्ते के सभी स्टेशनों पर रूकती हुई अयोध्या कैन्ट पहुचेंगी।

इसे भी पढ़े  ट्रैक्टर-ट्राली के नीचे दबकर चालक की दर्दनाक मौत

राम भक्तों को आवागमन की सुविधा के लिए मेमू ट्रेनों संचालन पर सांसद लल्लू सिंह ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी व रेलवे मंत्री अश्वनी वैष्णव को धन्यवाद ज्ञापित किया है। उन्होनें ने कहा मेमू ट्रेनों के संचालन से रामभक्तों को दर्शन के लिए अयोध्या पहुंचने में सुविधा होगी।

Advertisements

Comments are closed.