The news is by your side.

धूप में तड़प-तड़प कर मर रहे हैं गोवंश

-अयोध्या की कान्हा गौशाला की अव्यवस्था पर रितेश दास ने लगाया आरोप

अयोध्या। एक तरफ कोरोना महामारी में जनसामान्य झेल रहा है तो वहीं अव्यवस्था व भ्रटाचार के चलते कान्हा गौशाला में गोवंश तड़प-तड़प कर दम तोड़ रहे हैं। उक्त आरोप अयोध्या धाम के गोसेवक रितेश दास ने लगाए हैं। मंगलवार को गोसेवक रितेश दास ने पत्रकारों की जानकारी दी। बताया कि कोरोना महामारी के आपातकाल में गौशालाओं में गोवंशओं का बुरा हाल है। इस प्रचंड गर्मी में खुले आसमान में गोवंश रह रहे हैं।

Advertisements

नगर निगम क्षेत्र में बनाए गए कान्हा गौशाला में अव्यवस्था के चलते धूप में गोवंश तड़प तड़प कर मर रहे हैं। आरोप लगाया कि गोवंशों को मिलने वाले सूखे भूसे और चुनी चोकर की मात्रा में भी भारी धांधली हो रही है। मंगलवार को कान्हा गौशाला पहुंचे गौ रक्षक रितेश दास ने वहां के हालात को देखकरकान्हा गौशाला प्रशासन पर बड़ा आरोप लगाया है।

बताया कि गौशाला की स्थिति बेहद गंभीर है। गौशाला में रखे गए पशुओं के वीडियो बनाने पर कर्मचारियों के गुर्गों ने मारने के लिए दौड़ाया है। कहा कि कई किलोमीटर भागकर जान बचाई। जबकि मोटरसाइकिल सवार युवकों के हमले से बचने को मुर्गी फॉर्म में शरण लेकर जान बचाई। जिसके बाद जिले के आला अधिकारियों से मोबाइल फोन से शिकायत दर्ज कराई है। जिसके बाद यूपी डायल 112 पर सूचना दी। मौके पर पहुंची 112 की पुलिस को देखकर हमलावर भाग निकले।

Advertisements
इसे भी पढ़े  अम्बेडकर नगर लोकसभा क्षेत्र में चुनाव की तैयारियां पूरी

Comments are closed.