The news is by your side.

84 परिवारों को बाढ़ से बचाने को विस्थापन के लिए भूमि चयन का निर्देश

-जिलाधिकारी ने प्रशासनिक टीम के साथ बाढ़ प्रभावित क्षेत्र का दौरा किया

अयोध्या। डीएम अनुज कुमार झा ने तहसील रुदौली के ग्राम पंचायत कैथी का भ्रमण कर बरसात के मौसम में संभावित कटान को रोकने के दृष्टिगत 265 लाख रुपए की लागत से नदी के किनारे 950 मीटर की दूरी में बनाए गए परक्युपाइन व जिओ बैग स्टड का स्थलीय निरीक्षण किया।

Advertisements

इस अवसर पर बाढ़ कार्य खंड के अवर अभियंता ने अवगत कराया कि यहां पर कटान को रोकने के लिए 950 मीटर की दूरी में परक्युपाइन (830 मीटर) व जिओ बैग स्टड (120मीटर) का कार्य पूर्ण कर लिया गया है। डीएम ने ग्रामीणों से बाढ़ के दौरान आने वाली समस्याओं व उनकी आवश्यकताओं के संबंध में भी चर्चा की। गई।

गत वर्ष शासन एवं जिला प्रशासन द्वारा उपलब्ध कराई गई सहायता एवं सुविधाओं के संबंध में जानकारी ली।जिलाधिकारी ने कैथी माझा में आवासित 84 परिवारों को अन्य स्थान पर विस्थापित करने के लिए उप जिलाधिकारी रुदौली को उपयुक्त आवासीय भूमि का चयन करने के निर्देश दिए।

इस दौरान जिलाधिकारी ने अपर जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व/प्रभारी अधिकारी दैवीय आपदा को संभावित बाढ़ से प्रभावित होने वाले व्यक्तियों एवं उनके परिवारों हेतु अच्छी गुणवत्ता सामानों एवं खाद्य  पदार्थों की राहत किट अभी से तैयार कराने के निर्देश दिए। उन्होंने राहत किट में रखे जाने वाले सामानों की गुणवत्ता का विशेष ध्यान रखने के निर्देश दिए। जिलाधिकारी ने आवश्यकतानुसार मिट्टी के तेल की व्यवस्था करने के भी निर्देश दिए। उन्होंने कैथी माझा के निवासियों को आने जाने हेतु तत्काल एक नाव लगाने  को भी निर्देश दिए।

इसे भी पढ़े  सामान्य प्रेक्षक ने मतदान की तैयारियों का लिया जायजा

इस अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी अनीता यादव, अपर जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व/प्रभारी अधिकारी दैवीय आपदा गोरेलाल शुक्ला, उप जिलाधिकारी रुदौली विपिन कुमार सिंह, अवर अभियंता बाढ़ कार्य खंड प्रदीप, तहसीलदार प्रज्ञा सिंह , ग्राम प्रधान कैथी सहित ग्रामीण भी उपस्थित रहे।

Advertisements

Comments are closed.