The news is by your side.

लीडरशिप एंड मोटिवेशन ट्रेनिंग प्रोग्राम का उद्घाटन

अयोध्या। आगामी लोकसभा चुनाव 2019 को सकुशल भयमुक्त एवं शान्तिमय वातावरण मे सम्पन्न कराने हेतु कलेक्ट्रेट सभागार में आयोजित तीन दिवसीय ‘‘लीडरशिप एण्ड मोटीवेशन ट्रेनिंग प्रोग्राम का उद्घाटन करते हुए नवागत जिलाधिकारी अनुज कुमार झा ने प्रशासनिक एवं पुलिस विभाग के आलाधिकारियों जिन्हें किसी न किसी कार्य का नोडल बनाया गया को सम्बोधित करते हुए कहा कि वैसे तो हम सभी ने समय-समय शासन हो, निर्वाचन आयोग हो के द्वारा सौंपे गये कार्यो का हमेशा कुशलता से सम्पन्न कराया है और इसका अच्छा खासा सभी को अनुभव है फिर भी आगामी लोक सभा चुनाव को बेहतर प्रबन्धन एवं नेतृत्व से कैसे आयोग के अपेक्षाओं पर कुशलता के साथ सम्पन्न कराया जाय, साथ ही आपके नेतृत्व क्षमता के और विकास के लिए चुनाव आयोग से यह तीन दिवसीय ट्रेनिंग का कार्यक्रम रखा है।
जिलाधिकारी ने आगे कहा कि अनुकूल परिस्थितियों में तो सभी अधिकारी कार्य को सम्पन्न करा लेते है परन्तु विषम परिस्थितियों में आप बिना विचलित हुए वातावरण को अपने प़क्ष में करते हुए कुशलता के साथ कार्य सम्पन्न कराये, यही कुशल नेतृत्व का परिचायक होता है, इस भाव को लेकर आप तीन दिवसीय प्रशिक्षण प्राप्त करें, साथ ही मोटीवेशन के द्वारा आप अपनी टीम को बेहतर परफार्मेन्स देने के लिए तैयार कर सकते है। यह भी देखना है कि चुनाव प्रक्रिया के दौरान आप जिस भी क्षेत्र में भ्रमण पर जाए वहां स्थलीय लोगों से बात करें, वहां कि समस्याओं को जाने उसका समाधान कैसे हो इस बावत भी पूंछे, उन्हें अधिक मतदान के लिए प्रेरित करें। यहां यह भी देखना होगा कि जिस कार्य के लिए हम लगे है, उसके बेहतर परिणाम कैसे सामने आयेगें। बिना किसी भय के शान्तिमय वातावरण में बेहतर तालमेल व प्रबन्धन के साथ विगत चुनाव के दौरान जनपद में हुए मतदान प्रतिशत में रिकार्ड वृद्धि के साथ चुनाव प्रक्रिया सम्पन्न हो यही प्रशिक्षण दिया और लिया जाना है।
लीडरशिप व मोटीवेशन ट्रेनिंग प्रोग्राम को एमबीडी ग्रुप द्वारा संचालित किया जा रहा है ट्रेनर के रूप में पराकुल शारदा तथा रीति मेहरोत्रा ने प्रशिक्षण दिया इस अवसर पर जिलाधिकारी अनुज कुमार झा, एडीएम वित्त एवं राजस् मदन चन्द दुबे, प्रशासन सोमनाथ मौर्य, सीआरओ/उप जिला निर्वाचन अधिकारी पुरूषोत्तम दास गुप्ता, एसडीएम सोहावल राजीव शुक्ला, एसडीएम रूदौली ज्योति सिंह, एसडीएम सदर बृजेन्द्र द्विवेदी, एसडीएम मिल्कीपुर केडी शर्मा, एसडीएम बीकापुर पीपी वर्मा, उप संचालक चकबन्दी तरूण मिश्रा, जिला विकास अधिकारी हवलदार सिंह, क्षेत्राधिकारी रूचि गुप्ता सहित 40 अधिकारियों ने ट्रेनिंग ली। पूरे कार्यक्रम का संचालन तौसीफ ने किया।

Advertisements
Advertisements

Comments are closed.