The news is by your side.

बच्चों के बेहतर भविष्य के लिए आईसीटी गैलरी का हुआ उदघाटन

-अध्यापक अनूप मल्होत्रा ने भेंट किया कंप्यूटर

अयोध्या। बच्चों के बेहतर भविष्य के लिए कम्पोजिट विद्यालय पाराताजपुर में आईसीटी गैलरी का उद्घाटन ग्राम प्रधान प्रतिनिधि अखिलेश प्रताप सिंह ने फीता काटकर किया। उन्होंने बच्चों को संबोधित करते हुए कहा शिक्षा से बढ़कर और कोई महान कर्म नहीं है जिसकी सहायता से आप अपना जीवन तो सुधार सकते हैं, साथ ही अपने साथ कई पीढ़ियों का भी सुधार कर सकते हैं।

Advertisements

शिक्षा से ही एक उत्कृष्ट समाज का निर्माण होता है। प्रधानाध्यापक विद्यासागर ने बैज लगाकर श्री सिंह का स्वागत किया। आईसीटी गैलरी के संस्थापक सहायक अध्यापक अनूप मल्होत्रा ने बच्चों को एक कंप्यूटर उपहार स्वरूप भेंट किया। श्री मल्होत्रा ने बच्चों को सम्बोधित करते हुए कहा कि नई शिक्षा नीति में आईसीटी को बहुत महत्व प्रदान किया गया है।कम्प्यूटर समय की आवश्यकता है, जिसके कौशल को प्राप्त कर बच्चे अपने भविष्य का निर्माण कर सकते है।

इस अवसर पर नवोदय विद्यालय की प्रवेश परीक्षा के लिए विद्यालय के 13 बच्चों वैष्णवी, जोया, आसमीन, अम्बरीन अभिषेक, आयुष, दिव्यांशी, सत्यम, शिवम, मुबश्रीन, आयुष चौरसिया आदि को प्रवेश पत्र सौंपा गया। साथ ही अयोध्या महोत्सव में सांस्कृतिक कार्यक्रम का मंचन कर चुकी दामिनी जयसवाल, नैंसी, लक्ष्मी, चांदनी तथा कोमल को सम्मानित किया गया। विद्यालय के प्रधानाध्यापक विद्यासागर ने अतिथियों के प्रति धन्यवाद ज्ञापित किया । इस मौके पर विद्यालय के सहायक अध्यापक सत्यप्रकाश, सुषमा तिवारी, अनूप मल्होत्रा, नोडल मोहम्मद इरशाद, अवधेश कुमार, देवमणि तिवारी, बिंदूअनुदेशक रामदेव व कई अभिभावक मौजूद रहे।

 

Advertisements
इसे भी पढ़े  सोशल मीडिया सहित अन्य प्लेटफार्म क्लाउड कंप्यूटिंग स्टोरेज से संचालित : गौरव सक्सेना

Comments are closed.