The news is by your side.

62190 परीक्षार्थियों के सापेक्ष 2761 रहे अनुपस्थित

– नकल करते हुए पकड़े गए सोलह परीक्षार्थी

अयोध्या। डॉ. राममनोहर लोहिया अवध विश्वविद्यालय की एनईपी परास्नातक व स्नातक की वार्षिक परीक्षा में 16 परीक्षार्थी अनुचित साधन का प्रयोग करते हुए पकड़े गये। सोमवार को विश्वविद्यालय की दोनों पालियों की परीक्षा में 62 हजार 190 परीक्षार्थियों के सापेक्ष दो हजार 761 परीक्षार्थी अनुपस्थित रहे।

Advertisements

शुचितापूर्ण एवं पारदर्शीपूर्ण सम्पन्न कराने के लिए विश्वविद्यालय की कुलपति प्रो0 प्रतिभा गोयल के निर्देश पर सचलदल द्वारा छह जनपदों के कुल 36 केन्द्रों का औचक निरीक्षण किया। जिनमें प्रथम पाली की परीक्षा में सचलदल ने 14 परीक्षार्थियों को नकल करते हुए पकड़ा। वहीं द्वितीय पाली में 02 परीक्षार्थी अनुचित साधन का प्रयोग करते हुए धरे गए।

जिसमें सचलदल द्वारा कल्पना शिक्षण प्रशिक्षण महाविद्यालय, अयोध्या में सात, राजकीय महाविद्यालय मुसाफिरखाना अमेठी में एक, नवीन चन्द्र तिवारी स्मारक महाविद्यालय, गोण्डा में छह, चन्द्रशेखर आजाद महाविद्यालय नन्सा अयोध्या में एक, इंदिरा गांधी पीजी कालेज गौरीगंज अमेठी में एक छात्र अनुचित साधन का प्रयोग करते पाए गए।

विश्वविद्यालय के परीक्षा नियंत्रक उमानाथ के हवाले से मीडिया प्रभारी डॉ0 विजयेन्दु चतुर्वेदी ने बताया कि विश्वविद्यालय द्वारा नकलविहीन परीक्षा कराने के लिए परीक्षा केन्द्रों पर सख्ती की जा रही है। सचलदल द्वारा छह जनपदों के 36 केन्द्रों का औचक निरीक्षण किया गया। पारदर्शीपूर्ण परीक्षा कराने के लिए केन्द्रों को निर्देश देते हुए विश्वविद्यालय के कंट्रोल रूम से भी निगरानी की जा रही है।

 

Advertisements
इसे भी पढ़े  प्राण प्रतिष्ठा होने के बाद पहले राम जन्मोत्सव में दिखा भक्तों का उत्साह

Comments are closed.