The news is by your side.

कड़ी सुरक्षा के बींच शुरू हुआ नामांकन

-महापौर पद के लिए पहले दिन दस लोगों ने खरीदा नामांकन पत्र

अयोध्या। नगर निकाय चुनाव को लेकर दूसरे चरण के लिए होने वाले चुनाव को लेकर सोमवार से जिले के सभी आठ निकाय क्षेत्रों के लिए कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच नामांकन व नामांकन पत्रों की खरीद की प्रक्रिया शुरू हो गई है। पहले दिन सोमवार को जिले के एक निकाय नगर पंचायत बीकापुर में ही उम्मीदवारों ने पर्चा दाखिल किया। जबकि शेष छह निकायों में पर्चा खरीद के लिए ही लोग जुटे। खास बात यह है कि नगर निगम अयोध्या में महापौर पद के लिए पहले दिन कुल दस लोगों ने नामांकन पत्र खरीदा।

Advertisements

जिला प्रशासन की ओर से जारी सूचना के अनुसार सोमवार को पहले दिन सभी निकाय क्षेत्रों के लिए निर्धारित नामांकन स्थलों पर सुरक्षा के कड़ी रही। सीसीटीवी कैमरों की निगरानी में शुरू हुई प्रक्रिया में सभी आरओ अपने-अपने आवंटित निकायों में मौजूद रहे। जारी सूचना के अनुसार बीकापुर नगर पंचायत से अध्यक्ष पद के लिए संतोष कुमारी ने अपना पर्चा दाखिल किया है।

सूचना के मुताबिक अयोध्या नगर निगम महापौर के लिए 10, अध्यक्ष पद के लिए आरक्षित निकायों में 148 व अनारक्षित के लिए 35 नामांकन पत्र खरीदे गए। इसके अलावा आरक्षित वार्डों के लिए निगम में 219 और अनारक्षित वार्डों के लिए 38 पर्चे बिके। इसी तरह नगर पंचायतों में सदस्य पद के लिए आरक्षित के लिए 143 और अनारक्षित के लिए 35 पर्चे बिके। बताया जाता है कि मंगलवार से नामांकन पत्रों की खरीद और नामांकन पत्र दाखिले में तेजी आएगी।

इसे भी पढ़े  मण्डलायुक्त ने अधिकारियों के साथ मेला परिसर का लिया जायजा

 

Advertisements

Comments are closed.