The news is by your side.

50 शैय्या चिकित्सालय देवगाँव में आरम्भ हुई स्वास्थ्य सेवाएं

सीएमओ ने चिकित्सालय का भ्रमण कर स्वास्थ्य सेवाओं के संचालन का लिया जायजा

अयोध्या। जनपद अयोध्या के मिल्कीपुर तहसील क्षेत्र के देवगांव में स्थपित और नवनिर्मित 50 शैय्या चिकित्सालय में स्वास्थ्य सेवाएं आरम्भ हो गई। आज मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ अजय राजा ने चिकित्सालय का भ्रमण कर स्वास्थ्य सेवाओं के संचालन का जायजा लिया।स्वास्थ्य सेवाओं के सुदृढ़ीकरण और क्षेत्र की जनता को उपलब्ध और सुलभ स्वास्थ्य सेवाएं प्रदान करने हेतु चिकित्सालय के प्रभारी चिकित्सा अधीक्षक को बेहतर कार्य करने के निर्देश दिए।

Advertisements

मुख्य चिकित्सा अधिकारी ने बताया कि इस चिकित्सालय में कुल 5 चिकित्सक,2 फार्मासिस्ट,6 स्टॉफ नर्स,1 एलटी सहित चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी की तैनाती की गई जिन्होंने अपने योगदान चिकित्सालय मे दे दिया है।
मुख्य चिकित्सा अधिकारी ने बताया कि चिकित्सालय में नियमित ओपीडी सेवा , लैब सेवा के साथ साथ इमरजेंसी सेवाएं भी आरम्भ कर दी गई हैं साथ ही चिकित्सालय में 24 घंटे प्रसव सेवाएं प्रदान किए जाने हेतु चिकित्सा अधीक्षक को निर्देशित किया गया।

चिकित्सालय में स्वास्थ्य सेवाओं के संचालन पर मुख्य चिकित्सा अधिकारी ने कहा कि यह चिकित्सालय जनपद के दुरस्थ क्षेत्र में स्थापित है और इस क्षेत्र के लोगों को स्वास्थ्य सेवाओं की उपलब्धता के लिए स्वास्थ्य सेवाओं का आरम्भ प्राथमिकता से किया जाना था और आज यह खुशी का विषय है कि चिकित्सालय में स्वास्थ्य सेवाओं का आरम्भ हो गया और क्षेत्रवासियों को इसका लाभ मिलता रहेगा।

Advertisements
इसे भी पढ़े  शॉर्ट-सर्किट से गेहूं के खेत में लगी आग, 16 बीघा फसल जलकर राख

Comments are closed.