The news is by your side.

डाकघर में अब सुकन्या, पीएलआई, आरडी पीपीएफ जमा हुआ आसान

-आईपीपीबी से घर बैठे जमा करें सुकन्या, पीएलआई, आरडी पीपीएफ : एच के यादव

 

अयोध्या। डाकघर में अब जमा के लिए आने की जरूरत नहीं है इसके लिए इंडिया पोस्ट पेमेंट्स बैंक में खाता खुलवाकर मोबाइल एप के माध्यम से पीपीएफ, सुकन्या समृद्धि योजना, आरडी में जमा के साथ साथ डाक जीवन बीमा में किश्त जमा कर सकेंगे । इससे लाखों डाकघर के ग्राहकों को प्रत्येक माह डाकघर पहुंच कर अपने खाते में पैसा जमा करने आने से निजात मिल सकेगा साथ ही कितना पैसा जमा हुआ और कितना बैलेंस है उसी समय पता चल जायेगा ।

Advertisements

उक्त बातें अयोध्या मण्डल डाकघर कार्यालय में बैठक के दौरान योजना की शुरुआत करते हुए अयोध्या मण्डल के प्रवर अधीक्षक डाकघर एच के यादव ने जानकारी दिया यह भी बताया कि आने वाली 21 नवम्बर को अयोध्या अम्बेडकरनगर के सभी डाकघरों में डाक जीवन बीमा की विशाल महालागिन आयोजित किया जायेगा इसमें तत्काल पॉलिसी करने की सुविधा होगी ।

वही इंडिया पोस्ट पेमेंट्स बैंक सुविधा की शुरुआत करते हुए श्री यादव ने यह भी कहा कि पुलिस, शिक्षक तथा सरकारी प्राइवेट कर्मचारियों के व्यस्त तथा भाग दौड़ के जनजीवन में डाकघर तक आने में समय नही मिल पाता है जिससे केन्द्र सरकार के महत्वाकांक्षी योजनाओं का वह लाभ नही ले पाते हैं इसलिए डाकघर के ग्राहकों की सुविधा में इजाफा करने के लिए इंडिया पोस्ट पेमेंट्स बैंक के माध्यम से घर बैठे आरडी, सुकन्या समृद्धि योजना, पीपीएफ में जमा के साथ साथ पीएलआई में किश्त जमा करने की सुविधा शुरू किया गया है

इसे भी पढ़े  इस बार इंडिया गठबंधन की बनने जा रही सरकार : श्यामलाल पाल

इससे जहाँ ग्राहकों को डाकघर आने से बचत होगी वहीं पुलिस, शिक्षक एवं कर्मचारियों का समय भी बचेगा जिसे वह अन्य कार्यों में प्रयोग कर सकेंगे साथ ही बार बार जमा पर्ची भरने से निजात मिल सकेगा । इस दौरान सहायक अधीक्षक ओमेश्वर सिंह, अनिल द्विवेदी, परिवाद निरीक्षक राजेश्वर दूबे, दीपक मौर्य, मुख्य विपणन अधिकारी सत्येन्द्र प्रताप सिंह, विकास अधिकारी चंद्रेश वर्मा, जितेन्द्र सिंह आदि मौजूद रहे ।

Advertisements

Comments are closed.