The news is by your side.

धारदार हथियार से बृजेश सिंह उर्फ बिरजन की निर्मम हत्या

सड़क के किनारे क्षत-विक्षत मिला शव, आक्रोशित लोगों ने जाम किया हाईवे

आक्रोशित लोगों लोगों ने जाम किया गया एनएच 28 हाईवे

रुदौली-मवई। मवई थाना क्षेत्र के नौरोजपुर बघेडी गांव के निवासी पूर्व विधानसभा प्रत्याशी बृजेश सिंह उर्फ बिरजन सिंह की बीती रात अज्ञात बदमाशों ने लाठी डंडों व धारदार हथियार से हत्या कर दी । घटना तालगांव -बघेडी मार्ग पर स्थित नौव्वन बाग के पास की बुधवार की रात की बताई जा रही है । हत्यारों ने बड़ी ही निर्दयतापूर्वक इस घटना को अंजाम देकर बड़े ही इत्मिनान के भाग निकले। गुरुवार की सुबह जब उस मार्ग से एक स्कूल की बस गुजरी तो बस के चालक ने सड़क के किनारे एक युवक का क्षत-विक्षत शव पड़ा देखा।उसके बाद उसने तालगांव पहुंचकर घटना की जानकारी ग्रामीणों को दी। धीरे-धीरे यह खबर जंगल की आग की तरह आसपास के गांवों में पहुंच गई और थोड़ी ही देर में वहां काफी भीड़ जमा हो गई। घटना की जानकारी मिलते ही रुदौली,पटरंगा सहित तीन थानों की फोर्स के साथ मौके पर पहुंचे मवई के थाना प्रभारी विनोद कुमार ने घटना की छानबीन की।और घटना स्थल पर पड़े खून का नमूना लिया।इस दौरान बढ़ती भीड़ व ग्रामीणों के आक्रोश को देखते हुए पुलिस शव को कब्जे में लेकर थाने चली आई।
मवई थाना क्षेत्र के ग्राम बघेड़ी निवासी बहुचर्चित 30 वर्षीय ठाकुर बृजेश सिंह उर्फ बृजन सिंह पुत्र सर्वेश सिंह बुधवार को अपरान्ह 3 बजे तालगांव जाने की बात कहकर घर से बाइक से निकले थे।देर शाम 8 बजे उन्होंने अपनी मां और भाई राजू सिंह से फोन पर बात भी की थी।गुरुवार की सुबह खून लथपथ उनका शव तालगांव के निकट सड़क किनारे बाग से बरामद हुआ।मौत की सूचना मिलते ही घर में कोहराम मच गया। शव की दशा देखकर यह अनुमान लगाया जा रहा है कि हत्यारों ने बड़ी ही निर्दयता पूर्वक लाठी डंडे व धारदार हथियार से सिर पर ताबड़तोड़ प्रहार कर उसे मौत के घाट उतारा है।घटना स्थल के पास दो शराब की खाली शीशी व मृतक के चप्पल पुलिस ने बरामद किया है ।
ग्रामीणों का कहना है कि विरजन सिंह गरीबो व असहायों की मदद करने में भी आगे रहता था ।ऐसे व्यक्ति की हत्या कर दी गई और पुलिस ने बगैर पंचनामा व परिजनों को दिखाए घटना स्थल से शव उठा ले गई ।घटना स्थल व गांव में मौजूद भारी भीड़ जब मवई थाने पहुँची तो वहां भी विरजन सिंह का शव न पाकर आक्रोशित हो गई ।थाने में मौजूद पुलिस कर्मियों ने परिवारीजनों से बदजुबानी की । जिससे छुब्ध ग्रामीणों ने हाइवे की ओर कूच कर दिया हजारो की संख्या में मौजूद भीड़ ने लखनऊ गोरखपुर मार्ग जाम कर दिया। सूचना पाकर मौके पर पहुँचे जिला पंचायत अध्यक्ष प्रतिनिधि विमल कुमार सिंह उर्फ राजू सिंह ने आक्रोशित लोगों को काफी समझाने बुझाने का प्रयास किया ।लेकिन परिजनों की बात सुनते ही वो आक्रोशित हो गए। परिजनों ने बताया मेरे लड़के की हत्या हो गई और पुलिस ने बिना मेरे बेटे के शव को दिखाए तुरंत पन्नी में बटोरकर पोस्मार्टम के लिये भेज दिया। विमल सिंह ने तत्काल अधिकारियों से बात करते हुए मवई थाना प्रभारी पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए कहा बवाल को जन्म आपके ही थाना प्रभारी ने दिया है। आप लोग मिलकर स्वयं बवाल कराना चाह रहे हो इतना कहते ही वे वहां से चलते बने। उसके बाद आक्रोशित लोगों का राजमार्ग पर तांडव शुरू हो गया।

Advertisements

हाइवे जामकर भीड़ ने दो रोडवेज बसों को फूंका

रुदौली । आक्रोशित भीड़ ने राष्ट्रीय राजमार्ग को मवई ओवर ब्रिज के पास दोनो तरफ हाइवे पर पुराने टायर व सरपत से आग लगाकर जाम कर दिया ।इस दौरान भीड़ ने पुलिस प्रशासन के खिलाफ जमकर नारे बाजी की ।आक्रोशित भीड़ ने परिवाहन निगम की दो बसों को आग के हवाले करते हुए एक बस में जमकर तोड़फोड़ की ।वही बेबस खाकी सारा कुछ खड़ी देखती नजर आई ।लगभग दो घण्टे जाम रहे हाइवे पर दस किलोमीटर की लम्बी कतार लग गई ।जिससे प्रशासन के हाथ पैर फूल गए ।बवाल लम्बा देख प्रशासन को पीएसी बुलाना पड़ा। पुलिस और पीएसी ने बल का प्रयोग कर आक्रोशित भीड़ को मौके से खदेड़ा ।हाइवे पर धू धू कर जल रही बसों को प्रशासन ने फायर ब्रिगेड की टीम बुलाकर बुझवाया और लगभग दो घण्टे के बाद हाइवे पर लगा जाम बहाल हो सका।हाइवे जाम की खबर सुन मौके पर पहुचे जिलाधिकारी अनुज कुमार झा ,वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक जोगेंद्र कुमार एस पी ग्रामीण एस के सिंह आदि स्थित का जायजा लिया ।वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने बताया कि प्रथम दृष्टया हत्या का मामला लग रहा ।मृतक के भाई की तहरीर पर मवई थाने मे चार लोगों के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज कर कार्यवाही की जा रही है ।

इसे भी पढ़े  सुनील यादव फार्मेसिस्ट फेडरेशन के अध्यक्ष व अशोक बने महामंत्री

विधानसभा का चुनाव लड़ चुके विरजन ने भाई व साथी को बनवाया था जिला पंचायत सदस्य

रुदौली विधान सभा क्षेत्र से वर्ष 2012 के विधान सभा चुनाव में बृजेश सिंह अमर सिंह की पार्टी लोकमंच से चुनाव भी लड़ चुके हैं।उनके चुनाव में अमर सिंह व जया प्रदा ने सभाएं भी की थी।हालांकि उस चुनाव में बृजेश सिंह को असफलता का मुंह देखना पड़ा था।लेकिन उसके बाद से ही बिरजन सिंह क्षेत्र- समाज मे होने वाले कार्यक्रमों में बढ़ चढ़कर हिस्सा लेकर मजबूर गरीबों की मदद का बीड़ा उठाया और धीरे धीरे बिरजन मवई क्षेत्र के दर्जनों गांवों के ग्रामीणों के लिये मसीहा बन गए।क्षेत्र के लोगों में अपनी मजबूत पकड़ रखने वाले मृतक बृजेश सिंह ने गत पंचायत चुनाव में भाई राजू सिंह व् अपने साथी राजू रावत को जिला पंचायत सदस्य का चुनाव जितवाने में अहम भूमिका निभाई थी।उस चुनाव में मवई द्वितीय से भाई राजू सिंह व् मवई तृतीय से राजू रावत को जिला पंचायत का चुनाव जिताकर बृजेश सिंह ने अपनी सियासी ताकत का अहसास कराया था।

विरजन हत्याकाण्ड पर क्षत्रिय महासभा ने जताया आक्रोश

अयोध्या।अखिल भारतीय क्षत्रिय महासभा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष डा एच बी सिंह ने महासभा के पदाधिकारियों की आकस्मिक बैठक बुलाकर मवई क्षेत्र के जिलापंचायत सदस्य बृजेश कुमार सिंह विर्जन की नृशंस हत्या पर गहरा शोक प्रकट करते हुए दो मिनट का मौन व्रत रखा और कहा कि प्रभावशाली क्षत्रियों के वैभव को कुछ असामाजिक तत्वों व नेताओं द्वारा खत्म करने का कुचक्र जो रचा जा रहा है,समाज इनको कभी माफ नही करेगा,समय आने पर समाज अपनी ताकत का एहसास अवस्य कराएगा। बैठक में प्रतिभाशाली नवयुवक जिलापंचायत सदस्य बृजेश सिंह की नृशंस हत्या की उच्चस्तरीय जांच की मांग भी गयी। बैठक में प्रांतीय मीडिया प्रभारी पाटेश्वरी सिंह,जिलाध्यक्ष योगेंद्र सिंह,महामंत्री कमलेश सिंह,संगठन मंत्री रामसागर सिंह,जे डी सिंह सहित कई अन्य लोग मौजूद रहे।

Advertisements

Comments are closed.