The news is by your side.

योगी सरकार में भूख से तड़प-तड़प कर मर रहीं गौमाता : पवन पाण्डेय

कहा 2019 चुनाव में गौमाता भक्त भाजपा को सिखायेंगे सबक

अयोध्या। गौमाता के नाम पर लोगों से वोट मांगने वाली भाजपा की योगी सरकार के शासन में सरकारी गौशालाओं में भूंख से तड़प-तड़प कर गौमाताओं की मौत हो रही है। 40-50 गायें गायब हो चुकी हैं यही नहीं भूंख से मरने वाली गायों को गौशाला में ही गाड दिया जा रजा है। यह आरोप शाने अवध सभागार में आयोजित पत्रकार वार्ता में सपा के पूर्व राज्य मंत्री तेजनारायण् पाण्डेय पवन ने व्यक्त किया।
उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार गौ माताओं की सुरक्षा की बात करती है दूसरी ओर ग्राम सभा बैसिंह स्थित सरकारी गौशाला में भूंख से तड़प-तड़प कर गायों की मौत हो रही है। आखिर यह योगी सरकार का कैसा रामराज है। उन्होंने कहा कि जिन लोगों को सरकारी गौशालाओं में गौमाताओं के चारा के बंदोबस्त की जिम्मेदारी सौंपी गयी है वह जिम्मेदारी नहीं निभा रहे हैं। प्रदेश की योगी सरकार गौ माताओं के लिए चारा-भूसा की व्यवस्था तक नहीं करा पा रही है। इसके लिए जो जिम्मेदार अधिकारी हैं उनपर कार्यवाही हो यह हम राज्यपाल और राष्ट्रपति से मांग करते हैं। यह ऐसी सरकार है जो गौमाताओं की सुरक्षा की बात करती है वहीं चारा की व्यवस्था न कर गौ माता की हत्या करा रही है।
उन्होंने कहा कि पूरे प्रदेश में उदंड सांड़ो का राज है तमाम सांड वाहनों से टकराकर मर जा रहे हैं सांड किसानों की फंसले चर रहे हैं यही नहीं तमाम किसानों को उन्होंने मार भी डाला है। उन्होंने कहा कि यह ऐसी सरकार है जो सलाटर हाउस स्थापित कर विदेशों में मांस भेजने का कार्य कर रही है सांड सड़कों पर घूम रहे हैं और उन्हें पकड़ने का कार्य शासन नही कर रहा है केवल गाय और बछियों को ही पकड़कर सरकारी गौशालाओं में भेजा जा रहा है। उन्होंने कहा कि समाजवादी पार्टी का एक प्रतिनिधि मण्डल सोमवार को सम्बन्धित अधिकारियों से मिलेगा और उन्हें ज्ञापन सौंपेगा। पत्रकार वार्ता में सपा के राष्ट्रीय महासचिव अवधेश प्रसाद, ओम प्रकाश ओमी भी मौजूद रहे।

Advertisements
Advertisements

Comments are closed.