The news is by your side.

आग ने मचाया तांडव, 8 घर जले, विक्षिप्त युवक की दर्दनाक मौत

मिल्कीपुर। इनायतनगर थाना क्षेत्र के परसवां गांव में अज्ञात कारणों से लगी भीषण आग से 8 घरों की संपूर्ण गृहस्थी जलकर राख हो गई है। अग्निकांड में 26 वर्षीय जन्मांध एवं मानसिक रूप से विक्षिप्त युवक की जलकर दर्दनाक मौत हो गई है। प्राप्त जानकारी के अनुसार परसवां गांव में सोमवार को पूर्वाह्न करीब 11 बजे अज्ञात कारणों से अचानक दलित बस्ती में आग लग गई। आग की लपटें उठती देख ग्रामीण मौके पर पहुंचे और आग बुझाने में जुट गए। देखते ही देखते आग ने गांव के 8 दलितों के घरों को अपने आगोश में ले लिया।

Advertisements

तेज हवाओं के बीच अग्नि देवता ने जमकर तांडव मचाया और 8 परिवारों की संपूर्ण व्यक्ति को पल भर में जलाकर राख कर दिया। अग्निकांड के दौरान ग्रामवासी भोंदल का परिवार मजदूरी पर सरसों की पिटाई करने गया था। घर पर उसका 26 वर्षीय दोनों आंखों से अंधा और मानसिक रूप से विक्षिप्त बेटा नंदू मौजूद था वह कुछ समझ नहीं पाया और घर में ही बैठा रह गया। उधर ग्रामीण आग बुझाने में जुटे थे किसी का ध्यान उस तरफ नहीं गया। ग्रामीणों ने कड़ी मशक्कत के बाद बेकाबू आग को बुझाने में सफलता प्राप्त की। भीषण अग्निकांड में 26 वर्षीय जन्मांध युवक नंदू की जलकर दर्दनाक मौत हो गई। अग्निकांड में गांव के चेतराम, जानकी प्रसाद, विजय, अजय, चंदे, सुंदरी, मिहिलाल और भोंदल की संपूर्ण गृहस्थी जलकर नष्ट हो गयी है।

इसके अलावा चेतराम के दरवाजे पर खड़ा विश्राम का ठेला भी जल गया है। अग्निकांड की जानकारी मिलते ही क्षेत्रीय लेखपाल भवानी प्रसाद यादव साथी लेखपालों की टीम के साथ मौके पर पहुंचे और उन्होंने अग्नि पीड़ित परिवारों के क्षति का आकलन किया। दैवीय आपदा पटल से अहेतुक सहायता दिलाए जाने हेतु रिपोर्ट तहसील के आपदा पटल पर प्रस्तुत कर दी है।

Advertisements

Comments are closed.