कानून तोड़ने वालों के साथ नही बरती जायेगी नरमी

फैजाबाद। नवागत वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक डॉ मनोज कुमार ने भी स्कूली बसों में बच्चों की सुरक्षा को लेकर कड़े कदम उठाने शुरू कर दिए हैं। शुक्रवार को एस एस पी ने स्कूल बस को रुकवा कर उसमें सवार बच्चों को देखा और यह भी चेक किया की स्कूल बस में क्षमता के अनुसार ही बच्चे बैठाए गए हैं या उससे अधिक . इसके अतिरिक्त एसएसपी फैजाबाद डॉ मनोज कुमार ने बस चलाने वाले ड्राइवर को भी सख्त निर्देश देते हुए कहा कि बस चलाते समय वह पूरी सावधानी बरतें और यातायात नियमों का पालन करें।
नवागत वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक डॉ मनोज कुमार ने निर्देश जारी किया कि वाहन चलाते समय चार पहिया वाहन चालकों के लिए यातायात नियमों के पालन के साथ सीट बेल्ट लगाना और दोपहिया वाहन चालकों के लिए हेलमेट बेहद जरूरी है . ऐसा ना करने वालों के खिलाफ वैधानिक कार्यवाही की जाएगी भले ही वह कोई पुलिसकर्मी ही क्यों ना हो। सड़क पर चलने वालों की सुरक्षा को देखते हुए कहा कि चार पहिया वाहन चलाने वाले ड्राइवर के साथ ही उसके बगल सीट पर बैठे व्यक्ति को भी सीट बेल्ट लगानी होगी और यह नियम आम जनता के साथ साथ पुलिस विभाग के वाहनों पर गश्त करने वाले पुलिसकर्मियों के लिए भी लागू होगा . नियम कानून का पालन ना करने वाले के खिलाफ नियमानुसार कार्रवाई होगी चाहे वह जनता के बीच का आदमी हो या पुलिस विभाग का यातायात नियमों में लापरवाही कतई बर्दाश्त नहीं की जाएगी।

इसे भी पढ़े  संत सम्मेलन में कैलाश मानसरोवर को मुक्त कराने मांग

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More