The news is by your side.

सामुदायिक शौचालयों का नियमानुसार संचालन करें सुनिश्चित : नितीश कुमार

डीएम ने सम्पूर्ण समाधान दिवस में सुनी फरियाद, सार्वजनिक भूमियों को अतिक्रमण मुक्त रखने का दिया निर्देश

अयोध्या। जनसामान्य की समस्याओं का त्वरित एवं गुणवत्तापूर्ण निस्तारण सुनिश्चित कराये जाने के दष्टिगत शासन के निर्देशानुसार जनपद के वरिष्ठ अधिकारियों की अध्यक्षता में जनपद के समस्त तहसीलों में आयोजित होने वाले सम्पूर्ण समाधान दिवस के क्रम में आज जिलाधिकारी नितीश कुमार ने तहसील मिल्कीपुर में आयोजित सम्पूर्ण समाधान दिवस में आये फरियादियों की समस्याओं को एक-एक करके गम्भीरता के साथ सुनकर यथासम्भव उन्हें मौके पर ही निस्तारित किया तथा शेष समस्याओं को सम्बंधित विभाग के अधिकारियों को समयबद्व एवं गुणवत्तापूर्ण निस्तारण सुनिश्चित करने हेतु निर्देशित किया। उन्होंने कहा कि प्राप्त समस्याओं का मौके पर जाकर उभयपक्षों की उपस्थिति में गुणवत्तापूर्ण निस्तारण सुनिश्चित करें तथा विस्तृत एवं स्पष्ट आख्या आईजीआरएस पोर्टल पर भी अपलोड करायें।

Advertisements

इस अवसर पर जिलाधिकारी नितीश कुमार ने जनपद के ग्राम पंचायतों में निर्मित समस्त सामुदायिक शौचालयों का नियमानुसार संचालन सुनिश्चित रखने हेतु जिला पंचायत राज अधिकारी को निर्देशित किया। उन्होंने सार्वजनिक भूमियों को अतिक्रमण मुक्त रखने तथा ग्राम पंचायतों का सुनियोजित विकास करने हेतु सम्बंधित अधिकारियों को निर्देशित किया। इस अवसर पर ग्राम पंचायत गोयड़ी निवासी श्री अमरजीत सिंह द्वारा शारदा सहायक डबल नहर की दक्षिणी पटरी (रमेश नगर नेवाज का पुरवा) से घटौली पुल तक की पक्की सड़क के मरम्मत कार्य करने के उपरांत भी अधिकांश सड़क अभी भी उबड़ खाबड़ पड़ी होने की शिकायत पर जिलाधिकारी ने अधिशाषी अभियन्ता सिंचाई को प्रकरण की जांच कर आगणन में निहित गुणवत्ता मानक के अनुसार कार्य सुनिश्चित कर मय फोटोग्राफ आख्या उपलब्ध कराने के निर्देश दिये।

इसे भी पढ़े  गरीबों के कल्याण को लेकर बनेंगी और योजनाएं : अनुप्रिया पटेल

एक अन्य प्रकरण में गीता सिंह निवासी ग्राम अंजरौली खण्डासा ने संयुक्त रूप से कृषि पट्टे की भूमि गाटा संख्या 633 मि0/0.126 हेक्टेयर पर विपक्षी द्वारा कब्जा करने सम्बंधी शिकायत पर जिलाधिकारी ने तहसीलदार मिल्कीपुर को प्रकरण की जांच करने/पट्टे की जांच करने तथा यदि पट्टा शिकायतकर्ता को आवंटित है तो उस पर अवैध अतिक्रमण न हो यह सुनिश्चित करने के निर्देश दिये। सम्पूर्ण समाधान दिवस में चकबंदी विभाग से सम्बंधित अधिक शिकायतें प्राप्त होने पर जिलाधिकारी ने बंदोबस्त अधिकारी चकबंदी राजेश पांडेय को 15 दिनों में तहसील मिल्कीपुर क्षेत्र में कैम्प लगाकर जन सामान्य की चकबंदी विभाग से समस्याओं को गंभीरता के साथ सुनकर उनका गुणवत्तापूर्ण निराकरण सुनिश्चित कराने के निर्देश दिये।

इस अवसर पर प्रशिक्षु आई0ए0एस0 सुश्री पूजा साहू, डीएफओ, सीएमओ, एसडीएम मिल्कीपुर, परियोजना निदेशक डीआरडीए, डीसी मनरेगा, तहसीलदार मिल्कीपुर, बंदोबस्त अधिकारी चकबंदी, जिला पूर्ति अधिकारी, क्षेत्राधिकारी पुलिस मिल्कीपुर सहित अन्य सम्बंधित विभागों के अधिकारी उपस्थित रहे।

Advertisements

Comments are closed.