in ,

चुनाव : 17 नामांकन पत्र दाखिल, 16 अन्य ने खरीदे फॉर्म

नामांकन करते आदर्श कांग्रेस पार्टी से बृजेंद्र दत्त त्रिपाठी

भारी सुरक्षा व्यवस्था के बीच पूर्वाह्न 11 से दोपहर बाद 03 बजे तक हुआ नामांकन


अयोध्या। समाजवादी पार्टी के भले ही रुदौली और बीकापुर विधानसभा क्षेत्र से प्रत्याशी घोषित नहीं हुए हैं लेकिन शनिवार को 17 पर्चे दाखिल किए गए जिसमें अधिकतर बड़ी पार्टियों के उम्मीदवारों ने दोबारा दो-तीन सेट में पर्चा दाखिल किया है। इस दौरान 16 अन्य ने पर्चे खरीदे हैं।


जिला अधिकारी/जिला निर्वाचन अधिकारी नितीश कुमार ने शनिवार शाम बताया कि विधानसभा सामान्य निर्वाचन-2022 के तहत नाम निर्देशन के पांचवें दिन अयोध्या जनपद की पांचों विधानसभा निर्वाचन क्षेत्रों में कुल 17 नामांकन पत्र प्रत्याशियों द्वारा दाखिल किए गए हैं। 271-रूदौली विधानसभा क्षेत्र से राष्ट्रीय कांग्रेस पार्टी के प्रत्याशी दयानन्द शुक्ला व निर्दलीय प्रत्याशी अनामिका ने एक-एक सेट में नामांकन पत्र जमा किया। 273-मिल्कीपुर विधानसभा क्षेत्र से सपा प्रत्याशी अवधेश प्रसाद ने दो सेट में नामांकन और किया। 274-बीकापुर विधानसभा क्षेत्र से बहुजन समाज पार्टी के प्रत्याशी सुनील पाठक ने दूसरे सेट का नामांकन व राष्ट्रीय हिस्सेदारी पार्टी के प्रत्याशी सुनील कुमार ने एक-एक सेट में नामांकन किया है। इसी प्रकार 275-अयोध्या विधानसभा क्षेत्र से सपा प्रत्याशी तेज नारायण ने दोबारा दो सेट में, सीपीआई के सूर्यकांत पांडेय, आदर्श कांग्रेस पार्टी प्रत्याशी बृजेन्द्र दत्त त्रिपाठी, आम आदमी पार्टी के शुभम श्रीवास्तव, मौलिक अधिकार पार्टी संजय शर्मा ने एक-एक सेट में व भारत महापरिवार पार्टी के प्रत्याशी अमरीश देव गुप्ता ने तीन सेट में नामांकन फार्म जमा किया है।

276-गोसाईगंज विधानसभा क्षेत्र से आम आदमी पार्टी के आलोक द्विवेदी व बहुजन समाज पार्टी के राम सागर ने एक-एक सेट में नामांकन किया है। जिला निर्वाचन अधिकारी ने बताया कि नाम निर्देशन के पांचवे कार्य दिवस में रूदौली विधानसभा क्षेत्र में 03 नामांकन फार्म, मिल्कीपुर 02, बीकापुर 08, अयोध्या 02 तथा गोसाईगंज विधानसभा सीट के लिए एक नामांकन फार्म (कुल 16) प्रत्याशियों एवं उनके प्रतिनिधियों ने लिया है। उन्होंने बताया कि 06 फरवरी 2022 को शासकीय अवकाश होने के कारण कोई नामांकन कार्यवाही नहीं की जाएगी। 07 फरवरी 2022 को प्रातः 11 बजे से सभी नामांकन केन्द्रों में चुनावी प्रक्रिया पुनः प्रारम्भ की जाएगी। बताया कि पांचों विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र के नामांकन कक्षों में रिटर्निंग आफिसर्स 11 बजे से दोपहर बाद 3 बजे तक नामांकन सम्बंधी कार्रवाई की है।

इस दौरान पुलिस सुरक्षा एवं सीसीटीवी कैमरे की निगरानी में सारी कार्रवाई की जा रही है। नामांकन के दौरान जिला निर्वाचन अधिकारी नितीश कुमार, उप जिला निर्वाचन अधिकारी अमित सिंह, पुलिस अधीक्षक नगर तथा अपर जिलाधिकारी नगर व नगर मजिस्ट्रेट एवं अन्य वरिष्ठ अधिकारियों द्वारा नामांकन केन्द्रों का निरीक्षण किया गया।


पूर्व मंत्री अवधेश प्रसाद ने किया जीत का दावा

अयोध्या। विधानसभा चुनाव की सरगर्मी तेज होती जा रही है। ऐसे में प्रत्याशियों की ओर नामांकन की प्रक्रिया भी तेज हो गई है। नामांकन के पांचवें दिन पूर्व कैबिनेट मंत्री व मिल्कीपुर से सपा प्रत्याशी अवधेश प्रसाद ने नामांकन दाखिल कर जीत दावा किया है। नामांकन करने के बाद अवधेश प्रसाद ने कहा कि 2022 के इस विधानसभा चुनाव में उत्तर प्रदेश की जनता समाजवादी पार्टी के साथ है। उन्होंने कहा कि पिछली पांच साल की भाजपा सरकार से बिगड़ी कानून व्यवस्था, भ्रष्टाचार व गुंडाराज के कारण लोग त्राहि- त्राहि कर रहे हैं और इस बार जनता भाजपा को सत्ता से उखाड़ फेंकेगी। वहीं दूसरी ओर उन्होंने मिल्कीपुर विधानसभा के लोगों व किसानों को उनकी मूलभूत आवश्यकताओं को पूरा कराने के वायदे पर बल भी दिया है।

इसे भी पढ़े  श्री अयोध्या न्यास ट्री गार्ड सहित पूरे अयोध्या में करायेगा पौधरोपण

What do you think?

Written by Next Khabar Team

वाहन की टक्कर से हनुमानगढ़ी महंत की मौत

रूदौली की बाढ़ समस्या को दूर करने का करेंगे प्रयास : दयानन्द शुक्ला