दुर्गा पूजा के दौरान ग्रामीण क्षेत्रों में हो अनवरत विद्युत आपूर्ति

0

केन्द्रीय दुर्गापूजा समिति व विद्युत विभाग की हुई बैठक

फैजाबाद। केन्द्रीय दुर्गापूजा एवं रामलीला समन्वय समिति साकेत के पदाधिकारियों एवं जनपद के विद्युत विभाग के अधिकारियों की एक संयुक्त बैठक शाने-ए-अवध सभागार में सम्पन्न हुई जिसमें आगामी महोत्सव से सम्बन्धित समस्याओं एवं उनके यथाशीघ्र निस्तारण पर चर्चा करते हुये केन्द्रीय समिति के अध्यक्ष मनोज जायसवाल ने विद्युत विभाग के अधिकारियों से आग्रह किया कि जनपद की प्रत्येक तहसीलों में एक-एक मोबाइल ट्रांस्फार्मर एवं भदरसा और गोसाईंगज में भी एक-एक मोबाइल ट्रांसफार्मर की उपलब्धता रहने से मेले के दौरान सुविधा रहेगी। मेले के दौरान नगर के साथ ग्रामीण क्षेत्रों में विद्युत कटौती न की जाय एवं सभी माँ दुर्गा की विसर्जन शोभायात्राओं एवं सभी श्रीराम बारातों के समय विद्युत आपूर्ति का विशेष ध्यान रखने से महिलाओं की सुरक्षा तो होगी ही, साथ ही दुर्घटनाओं की आशंका नहीं रहेगी तथा चोर उचक्कों को अनुकूल वातावरण उपलब्ध नहीं हो सकेगा। अध्यक्ष मनोज जायसवाल ने बताया कि नाका से चैक तक भारी भीड़ रहती है नाका ट्रांसफार्मर पर ओवरलोडिंग के कारण मेले में दिक्कत न हो इसलिये दुर्गापुरी सब स्टेशन को मेला पूर्व प्रारम्भ कराने का निवेदन किया।
प्रमुख संरक्षक विजय कुमार गुप्ता ने सुझाव देते हुये कहा कि सहादतगंज हनुमानगढ़ी से कैण्ट रोड पर विसर्जन के दिन पर्याप्त विद्युत व्यवस्था रहनी चाहिए एवं पंचमुखी महादेव के सामने से जाने वाले रास्ते पर लो वोल्टेज के कारण कुछ दिखायी नहीं पड़ता। बैठक में आई पूरे जनपद की समस्त समस्याओं के यथाशीघ्र निस्तारण के संदर्भ में आश्वासन देते हुये अधिशासी अभियन्ता प्रथम खण्ड इं0 मनोज कुमार गुप्ता, अधिशाषी अभियन्ता द्वितीय खण्ड इं0 एस0के0 पाण्डेय एवं अधिशाषी अभियन्ता मिल्कीपुर इं0 ए0के0 शुक्ला ने बताया कि जिलाधिकारी की बैठक में जो सूची मिली थी उसमें से अधिकांश कार्य पूर्ण करा दिये गये है एवं जो शेष बचे हैं उन्हें भी मेला पूर्व सम्पन्न करा लिया जायेगा ताकि महोत्सव की भव्यता गतवर्ष से कम न होने पाये। बैठक में विद्युत विभाग की तरफ से अपने अधिकारियों के मोबाइल नम्बर की सूची वितरित की गयी और विद्युत विभाग ने मेले के लिए जो हेल्प डेस्क केन्द्र बनाया गया है उसका विवरण भी दिया। इसके अतिरिक्त विद्युत विभाग ने मेले के दौरान सुरक्षा को लेकर जो सुझाव तैयार किये थे उसका भी वितरण किया गया। इसके पूर्व बैठक में अशोक कनक, राजेश गौड़, अखिलेश पाठक, चन्दन गुप्ता, आलोक शंकर, पवन कुमार निषाद एवं बजरंगी साहू आदि जोनल प्रमुखों ने नगर की समस्याओं एवं श्री कृष्ण कुमार कसौंधन ने कुमारगंज, रमापति पाण्डेय ने अयोध्या, हेमन्त गुप्ता ने गोसाईगंज तथा धु्रव गुप्ता ने मयाबाजार की समस्याओं से अवगत कराया। बैठक को जे0एन0 चतुर्वेदी, केशव बिगुलर, विद्युत विभाग के प्रभारी तारकेश्वर शर्मा एवं विद्युत विभाग के प्रमुख सुप्रीत कपूर ने सम्बोधित किया। सभी वक्ताओं ने अपने सम्बोधन में उपरोक्त समस्याओं के अलावा खुले ट्रांसफार्मरों की बैरीकेटिंग एवं मेले के दौरान पूरे जनपद में 24 घण्टे विद्युत आपूर्ति की मांग किया। प्रवक्ता डाॅ0 शैलेन्द्र विक्रम सिंह ने बताया कि बैठक का सफल संचालन करते हुये सहसंयोजक गगन जायसवाल ने कहा कि मेले की सारी शोभा विद्युत विभाग के ऊपर ही निर्भर है। मेले के दौरान विद्युत आपूर्ति भंग हो जाने पर महिलाओं एवं बच्चांें की चिन्ता बढ़ जाती है। बैठक में उपस्थित प्रमुख लोगों में केन्द्रीय समिति के रोहिताश्वचन्द्र राजू, अतुल सिंह, राजू जायसवाल, अवधेश अग्रहरि, अजय विश्वकर्मा, अश्विनी प्रताप सिंह, वासु गुप्ता, रविन्द्र यादव, गौरव गुप्ता, अमित मेजर, अवधेश स्वर्णकार, राजेश तिवारी एवं दिनेश कौशल आदि तथा विद्युत विभाग के समस्त अवर अभियन्तागण मौजूद थे।

इसे भी पढ़े  फिल्मी कलाकारों की रामलीला के छठवें दिन बालि वध, रावण सीता संवाद और लंका दहन का हुआ मंचन

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More

%d bloggers like this: