The news is by your side.

मतदान केंद्रों की तैयारियों का डीएम-एसएसपी ने लिया जायजा

अयोध्या। जिलाधिकारी नितीश कुमार, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक शैलेश कुमार पांडेय व मुख्य विकास अधिकारी श्रीमती अनिता यादव ने विधानसभा सामान्य निर्वाचन 2022 को सकुशल एवं शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न कराने के दृष्टिगत जनपद के तहसील रुदौली क्षेत्र अंतर्गत स्थित विभिन्न मतदान केंद्रों यथा-मतदान केंद्र कम्पोजिट विद्यालय, ललुवापुर व मतदान केंद्र राम बाड़ी संस्कृत महाविद्यालय, रुदौली का निरीक्षण किया तथा मतदान केंद्रों के विभिन्न बूथों पर मतदान प्रक्रिया को सकुशल सम्पन्न कराये जाने हेतु की गई तैयारियों का जायजा लिया तथा आवश्यक दिशा-निर्देश दिए।

Advertisements

जिलाधिकारी ने कम्पोजिट विद्यालय, ललुवापुर के निरीक्षण के दौरान विद्यालय के भवनों व परिसर की साफ-सफाई बेहद ही खराब स्थिति में पाए जाने पर खण्ड विकास अधिकारी, रुदौली व संबंधित ग्राम पंचायत सचिव को प्रतिकूल प्रविष्टि देने के निर्देश दिए। इस दौरान जिलाधिकारी ने विद्यालय के भवनों की रंगाई-पुताई न होने, साफ-सफाई व्यवस्था खराब होने, कम्पोजिट ग्रांट से कार्य न कराए जाने तथा विभिन्न पंजिकाओं/पत्रावलियों को अद्यतन स्थिति में न पाए जाने पर प्रधानाध्यापक का वेतन रोकने व प्रतिकूल प्रविष्टि देने के निर्देश दिए। निरीक्षण के दौरान जिलाधिकारी द्वारा अध्यापकों की उपस्थिति पंजिका को भी चेक किया गया जिसमें सहायक अध्यापक करुणा, सहायक अध्यापक अशरफ अली, सहायक अध्यापक सिफत जहेरा, शिक्षामित्र मंजू शर्मा व वेद प्रकाश पांडे अनुपस्थित पाए गए।

विद्यालय में मूवमेंट रजिस्टर भी नहीं पाया गया। पत्र व्यवहार पंजिका भी अद्यतन स्थिति में नहीं पाई गई जिस पर जिलाधिकारी ने इस संबंध में बेसिक शिक्षा अधिकारी को प्रधानाध्यापक से स्पष्टीकरण प्राप्त कर अपनी टिप्पणी के साथ अवगत कराने के निर्देश दिए। इस अवसर पर जिलाधिकारी ने ग्राम पंचायत में कायाकल्प योजना के अंतर्गत विगत 5 वर्ष में कराए गए कार्यों का विवरण भी उपलब्ध कराने हेतु खंड विकास अधिकारी को निर्देशित किया। उन्होंने प्रधानाध्यापक को शीघ्र अति शीघ्र भवनों की पेंटिंग कराने के साथ ही भवनों व संपूर्ण परिसर की साफ सफाई कराने व नियमित साफ-सुथरा रखने के निर्देश दिए।

Advertisements

Comments are closed.