The news is by your side.

राम मंदिर के वैकल्पिक मार्गों का मण्डलायुक्त ने किया निरीक्षण

-अयोध्या एयरपोर्ट के प्रस्तावित टर्मिनल 2 से बूथ नंबर 04 तक जोड़ने विभिन्न मार्गों का किया अवलोकन

अयोध्या। मंडलायुक्त गौरव दयाल ने लोक निर्माण विभाग के अधिशासी अभियंता सहित अन्य अधिकारियों के साथ अयोध्या के महर्षि वाल्मीकि अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट से श्रीराम मंदिर तक एक डेडीकेटेड वी0आई0पी0 लेन के लिए उपलब्ध विभिन्न वैकल्पिक मार्गो का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने अयोध्या एयरपोर्ट के प्रस्तावित टर्मिनल 2 से बूथ नंबर 04 तक जोड़ने विभिन्न मार्गों का अवलोकन किया जिसमे गंजा से पावर हाउस वाले मार्ग जिसको वर्तमान में 02 लेन किया जा रहा है सहित फिरोजपुर पी0एम0जी0यस0वाई0 से कुसमहा गांव के कुटिया का पुरवा होते हुए दर्शन नगर भरतकुंड मार्ग तक 02 लेन मार्ग प्रस्तावित है जिसके सम्बन्ध में अधिशाषी अभियंता द्वारा अवगत कराया गया कि उक्त प्रस्तावित मार्ग का आगणन शासन को प्रेषित की जा चुका है

Advertisements

उक्त मार्ग के बन जाने से दर्शन नगर भरतकुंड मार्ग पर अचारी का सगरा होते हुए बूथ नंबर 04(एन0एच0-27) से जुड़ जाएगा उक्त मार्ग का भी निरीक्षण किया गया। उन्होंने कहा कि अयोध्या एयरपोर्ट से अयोध्या धाम की ओर आने वाले इन मार्गो में जहां जहां 04 लेन नही है उनको फोर लेन किया जाएगा। उन्होंने कहा कि इस डेडिकेटेड मार्ग के होने से अयोध्या सुल्तानपुर राष्ट्रीय राजमार्ग 330 पर ट्रैफिक का दबाव कम होगा साथ ही साथ वी0आई0पी0 मोमेंट के दौरान यातायात भी प्रभावित नही होगा और गोरखपुर, गोंडा बस्ती तथा अम्बेडकर नगर की ओर से एयरपोर्ट आने वाले लोगो को भी आसानी होगी।

उन्होंने बताया कि अयोध्या सुल्तानपुर राष्ट्रीय राजमार्ग से एयरपोर्ट के टर्मिनल 01 को जोड़ने वाले फोर लेन मार्ग पर मेडिकल कॉलेज की जाने वाली सड़क जो टर्मिनल 02 तक जाएगी, को भी 04 लेन किया जाएगा ।इस दौरान अन्य सम्बन्धित उपस्थित रहे।

Advertisements

Comments are closed.