गरिमा के अनुरूप होगा अयोध्या का विकास: वेद गुप्ता

अयोध्या के कार्यो को लेकर सीएम से मिले अयोध्या विधायक

फैजाबाद। अयोध्या विधानसभा क्षेत्र के विधायक वेद प्रकाश गुप्ता ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से अयोध्या के कुछ नये प्रस्तावों को लेकर मुलाकात की। नगर विधायक ने मुख्यमंत्री को अयोध्या में हो रहे विकास कार्यों की प्रगति रिपोर्ट से अवगत कराते हुये अंतर्राष्ट्रीय रामकथा संग्रहालय का संवर्द्धन एवं विकास कार्यों के सम्बन्ध में चर्चा की जिसपर मुख्यमंत्री द्वारा प्रसन्नता जाहिर की गयी अयोध्या का विकास कार्यों में गुणवत्ता का विशेष ध्यान रखने का निर्देश अयोध्या विधायक को दिया साथ ही यह भी यह निर्देश दिया कि अयोध्या की गरिमा के अनुरूप और भी नये विकास कार्यो का प्रस्ताव प्रस्तुत कराया जाय। उन सभी को योजनाओं में वरीयता दी जायेगी।
खुर्जा पॉटरी मैनूफैकचरर्स एसोसिएशन के प्रतिनिधि मण्डल ने भी अयोध्या विधायक के नेतृत्व में मुख्यमंत्री से मुलाकात की। पूर्व में ही प्रतिनिधि मण्डल ने अयोध्या विधायक से मिलकर अपनी समस्या खुर्जा के पॉटरी निमाताओं को पाइप लाइन नेचुरल गैस सीधे गैस अथौरिटी से न मिलकर अन्य गैस कंपनी से मिल रही है, जो 26 प्रतिशत वैट गैस के लागत मूल्य में जोड़ कर बिल करते है, जबकि मार्च 2018 के संशोधित नोटिफिकेशन के अनुसार उ०प्र०सरकार की मंशा निर्माताओं को पाइप लाइन नैचुरल गैस पर कर देयता 5 प्रतिशत की गई है बताई थी जिसपर अयोध्या विधायक द्वारा आश्वासन दिये जाने के बाद मुख्यमंत्री से मुलाकात करवायी गई। प्रतिनिधि मंडल व विधायक द्वारा 1000 से कम दाम के उत्पादों पर भी 5 प्रतिशत तक की ही जी.एस.टी. कर लगवाने का अनुरोध किया। जिस पर मुख्यमंत्री द्वारा सम्बंधित अधिकारियों को निर्देशित किया गया व जल्द ही निस्तारण का आश्वासन दिया गया। इस अवसर पर प्रतिनिधि मण्डल के केपीएमए अध्यक्ष संजय गुप्ता, संरक्षण रवि राणा, सचिव राजेश अरोरा, पूर्व अध्यक्ष पीयूष शर्मा एवं सत्यप्रकाश दादू उपस्थित रहे।

इसे भी पढ़े  छात्रा की हत्याकर शव लटकाने वाला अभियुक्त गिरफ्तार

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More