The news is by your side.

अयोध्या के चुनिन्दा पेट्रोल पम्प पर अप्रैल माह से मिलेगी सीएनजी : वी.पी. सिंह

खोले जायेंगे नये पेट्रोल पम्प व किसान सेवा केन्द्र

अयोध्या। देश की इण्डिन ऑयल कार्पोरेशन हिन्दुस्तान पेट्रोल कार्पोरेशन व भारत पेट्रोल कार्पोरेशन संयुक्त रूप से अयोध्या जनपद के एनएच व सिटी एनएच पर 54 पेट्रोल पम्प और किसान सेवा केन्द्र स्थापित करेगी। यह जानकारी पंचवटी में आयोजित पत्रकार वार्ता में ऑयल इण्डस्ट्री के जिला समन्वयक व इण्डियन ऑयल के सहायक प्रबंधक रिटेल वी.पी. सिंह ने दिया।
उन्होंने बताया कि शहरी व ग्रामीण पेट्रोल पम्प डीलर चयन के लिए 24 दिसम्बर तक ऑनलाइन आवेदन आमंत्रित किये गये हैं। आवेदन मिल जाने के बाद लाट्री पद्धति से पेट्रोल पम्प का वितरण किया जायेगा। उन्होंने बताया कि इण्डियन ऑयल व अन्य दोनो कम्पनियां जनपद में 30 रेगुलर रिटेल आउटलेट 28 रूरल रिटेल आउटलेट तथा ग्रामीण क्षेत्रों में 48 किसान सेवा केन्द्रों की स्थापना करेगी। किसान सेवा केन्द्रों पर पेट्रोल डीजल के अलावां किसानों की जरूरत के सभी सामान जैसे खेती का उपकरण, खाद, बीज, टै्रक्टर के पार्ट आदि भी उपलब्ध कराये जायेंगे।
उन्होंने बताया कि जनपद के दो-तीन चुनिन्द पेट्रोल पम्पों पर ही सीएनजी रिफलिंग की सुविधा उपलब्ध करायी जायेगी। आशा की जा रही है कि आगामी अप्रैल माह से वाहनों को सीएनजी मिलने लगेगी। उन्होंने बताया कि अभ्यर्थी को कक्षा 10 उत्तीर्ण होना आवश्यक है साथ ही वह भारत का नागरिक हो और उसकी आयु 21 से 60 वर्ष के मध्य हो। जिस भूमि पर पेट्रोल पम्प या सेवा केन्द्र स्थापित किया जायेगा उसका मालिकाना हक अभ्यर्थी को होना चाहिए।

Advertisements
Advertisements
इसे भी पढ़े  अपने विचारों, भावनाओं व कार्यों पर नियत्रंण रखे : विवेक तिवारी

Comments are closed.