The news is by your side.

सीएम योगी ने राजर्षि दशरथ मेडिकल कालेज का किया निरीक्षण

-कोरोना की तीसरी लहर से निपटने की तैयारियों का लिया जायजा

अयोध्या। सीएम योगी आदित्यनाथ ने रविवार को राजर्षि दशरथ मेडिकल कॉलेज के शैक्षणिक परिसर व मेडिकल कॉलेज चिकित्सीय परिसर का निरीक्षण किया चिकित्सा परिसर में कोरोना की तीसरी लहर से निपटने की तैयारियों का भी जायजा लिया।  निरीक्षण के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कोरोना की तीसरी लहर से निपटने की तैयारियों पर दिशा निर्देश भी दिए।

Advertisements

इस दौरान मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि जनपद का मेडिकल कॉलेज अच्छी दिशा में आगे बढ़ रहा है साथ ही अच्छी सेवा भी दे रहा है नया होने के बावजूद इस अस्पताल में आरटीपीसीआर की लैब बनाई गई है जहां 1 दिन में 3000 से ज्यादा कोरोना टेस्ट करने की क्षमता है. साथ ही उन्होंने कहा कि आगे आने वाले समय में अयोध्या के लोगों को यहां के जनप्रतिनिधियों के माध्यम से और बेहतर सेवाएं मिलेंगी। योगी आदित्यनाथ ने कहा कि जब उत्तर प्रदेश में कोरोनावायरस का पहला केस आया था तब हमारे पास जांच करने की भी सुविधा नहीं थी हमें जांच के लिए सैंपल पुणे भेजना पड़ता था ।लेकिन आज उत्तर प्रदेश में 1 दिन में तीन लाख से ज्यादा कोरोना जाँच करने की छमता है।

उन्होंने कहा कि 1947 से 2016 तक प्रदेश में केवल 12 मेडिकल कॉलेज बने थे लेकिन पिछले साढे 4 वर्षों में हम लोगों ने प्रदेश में 32 नए मेडिकल कॉलेज बनाए हैं जिसमें कुछ पूरे हो चुके हैं और कुछ पर काम चल रहा है। कोरोना की तीसरी लहर को लेकर योगी आदित्यनाथ ने कहा कि प्रदेश में तीसरी वेव के लिए तैयारियां लगभग पूरी हो चुकी हैं। आज हमारे पास दो लाख बेड मौजूद है जहां पर हम कोरोना मरीज को सुविधा दे सकते हैं। इस सत्र में हम 9 नए मेडिकल कॉलेज के अप्रूवल लेने के लिए आवेदन किया है। इसके बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ अयोध्या धाम पहुंचे जहां पर उन्होंने रामलला का दर्शन किया साथ ही राम जन्मभूमि परिसर में चल रहे निर्माण कार्य का भी जायजा लिया मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अयोध्या में सिद्ध पीठ हनुमानगढ़ी के दर्शन भी किये ।

Advertisements

Comments are closed.