The news is by your side.

सीडीओ ने पल्स पोलियो अभियान का किया शुभारंभ

-सीएचसी मसौधा पर बच्चों को पिलाई पोलियो की खुराक

अयोध्या। पल्स पोलियों अभियान प्रभारी जिलाधिकारी/मुख्य विकास अधिकारी अनिता यादव ने रविवार को सीएचसी मसौधा पर बच्चों को पोलियो की दो खुराक पिलाकर पल्स पोलियों अभियान का शुभारंभ किया। शुभारंभ अवसर पर प्रभारी मुख्य विकास अधिकारी ने लोगों से अपील की कि अपने 0 से 5 वर्ष तक के बच्चों को पोलियो की दो खुराक जरुर पिलाएं जिससे उनके बच्चे स्वस्थ्य और मजबूत बन सके।

Advertisements

उन्होंने बताया कि इस अभियान को सफल बनाने के लिए पूरे जनपद में कुल 1271 बूथ बनाए गए हैं जंहा पर बच्चों को पोलियो की खुराक पिलाई जा रही है, साथ ही उन्होंने बताया कि किसी कारण से जो बच्चा बूथ पर पोलियो की खुराक नही ले सका है स्वास्थ्य विभाग की टीम कल से घर घर जाकर पोलियो की खुराक पिलाएगी और सभी जनपदवासी अपने बच्चों को पोलियो की खुराक पिला कर जनपद को पोलियो मुक्त रखने में अपना पूर्ण सहयोग दें।

शुभारंभ अवसर पर मुख्य चिकित्सा अधिकारी, जिला प्रतिरक्षण अधिकारी डा. दिलीप सिंह, जिला कुष्ठ अधिकारी डा. सईद अहमद, उप जिला प्रतिरक्षण अधिकारी डाव राजेश चौधरी, उप मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा. दीपक पाण्डेय, सीएचसी अधीक्षक डाव आशुतोष श्रीवास्तव, रीजनल कोऑर्डिनेटर यूनिसेफ नीरज मिश्र, डीएमसी यूनिसेफ हवलदार सिंह, वीसीसीएम कौशलेंद्र सिंह, सहित सीएचसी के अधिकारी व कर्मचारी उपस्थित रहे।

Advertisements
इसे भी पढ़े  31 मई से होंगी अवध विश्वविद्यालय की एनईपी सम सेमेस्टर परीक्षाएं

Comments are closed.