The news is by your side.

गन्ना किसानों की समस्याओं का हर हाल में कराएंगे निराकरण : हरदयाल

-रौजागांव चीनी मिल के नवनियुक्त मुख्य महाप्रबंधक ने गन्ना सर्वे कार्य का निरीक्षण कर गन्ना किसानों के साथ की बैठक

मिल्कीपुर। सहकारी गन्ना विकास समिति मसौधा की ओर से रौजा गांव चीनी मिल के लिए आरक्षित क्षेत्र के क्रय केंद्र कुमारगंज अंतर्गत राजस्व गांव मसेढ़ा में चल रहे गन्ना सर्वे कार्य का चीनी मिल के मुख्य महाप्रबंधक हरदयाल सिंह द्वारा औचक निरीक्षण किया गया इसके साथ ही वह उक्त गांव में गन्ना किसानों के साथ बैठक कर उनकी समस्याओं से रूबरू हुए।

Advertisements

सहकारी गन्ना विकास समिति मसौधा के डायरेक्टर चंद्रेश सिंह ने चीनी मिल के मुख्य महाप्रबंधक से गन्ना किसानों की समस्याओं पर विस्तार से चर्चा करते हुए मिल्कीपुर क्षेत्र स्थित गन्ना कॉल करें केंद्रों से किसानों के गन्ने की ढुलाई में लगे ट्रैक्टर ट्रालों को विशेष प्राथमिकता के आधार पर चीनी मिल में खाली कराए जाने की मांग की। उन्होंने किसानों को अनवरत इंडेंट देकर गन्ना आपूर्ति पर्ची भी उपलब्ध कराए जाने पर चर्चा की। मौजूद प्रगतिशील गन्ना कृषकों को संबोधित करते हुए मुख्य महाप्रबंधक गन्ना हरदयाल सिंह ने किसानों की हर समस्याओं का निराकरण कराए जाने का आश्वासन दिया उन्होंने कहा कि मेरा पूरा प्रयास रहेगा कि गन्ना कृषकों को चीनी मिल प्रबंध तंत्र की ओर से किसी भी प्रकार की कोई कठिनाई कदापि न होने पावे।

उन्होंने अमानीगंज से रुदौली को जाने वाली खराब सड़क पर चिंता व्यक्त की और कहा कि इसको लेकर वह हो जिम्मेदार लोगों से बात भी करेंगे ताकि गन्ना पेराई सत्र शुरू होने के पहले खराब सड़क की समस्या से गन्ना किसानों को निजात मिल जाए। उन्होंने बताया कि मैं अपना ज्यादा समय गन्ना किसानों के बीच दे रहा हूं और ऑफिस से कामकाज निपटाने के बाद गन्ना कृषको के खेतों पर जाकर स्वयं किसानों से मिलकर उनकी समस्याओं को हल करने की कोशिश कर रहा हूं। इस मौके पर मौजूद गन्ना प्रबंधक विनोद कुमार श्रीवास्तव ने मिल्कीपुर क्षेत्र के गन्ना किसानों की समस्याओं से भी अवगत कराया तथा किसानों के गन्ने की फसलों में लग रही बीमारियों के बारे में भी जानकारी दी जिस पर मुख्य महाप्रबंधक श्री सिंह द्वारा बताया गया कि चीनी मिल की ओर से कीटनाशक दवाएं उपलब्ध कराई गई हैं।

इसे भी पढ़े  मैक्स हॉस्पिटल ने अयोध्या में विशेष ओपीडी सेवाओं का किया शुभारंभ

गन्ना कृषक उक्त कीटनाशक दवाओं को लेकर अपने गन्ने की फसलों में दवा का छिड़काव करें। उन्होंने गन्ना कृषकों के प्रक्षेत्रों पर जाकर गन्ना सर्वे कार्य का भी जायजा लिया और आवश्यक दिशा निर्देश भी दिए। इस मौके पर प्रगतिशील गन्ना कृषक ओमप्रकाश सिंह पिंटू दुर्गा बक्स सिंह कप्तान, ओमप्रकाश मिश्रा, अमरेश सिंह, गन्ना सुपरवाइजर अमित कुमार श्रीवास्तव, प्रदीप कुमार सिंह, राहुल, संदीप, दीपक सहित दर्जनों गन्ना कृषक मौजूद रहे।

Advertisements

Comments are closed.