दलितों, पिछड़ों की एकजुटता बर्दाश्त नहीं कर पा रही भाजपा: सत्यभान सिंह

वामदलों माकपा, भाकपा व भाकपा माले ने सपा प्रत्याशी गठबंधन प्रत्याशी को दिया समर्थन

अयोध्या। 2019 का आम चुनाव अपने आप में एक असाधारण चुनाव है क्योंकि वर्तमान मोदी सरकार का सबसे बड़ा हमला संविधान एवं लोकतंत्र पर है देश की संवैधानिक संस्थाएं पूरी तरह कमजोर की जा रही है यहां तक कि सर्वोच्च न्यायालय भी इन स्थितियों को स्वीकार कर चुका है चुनाव आयोग अपने पक्षपाती रवैया के चलते भाजपा का अनुषांगिक संगठन बना चुका है। उक्त विचार पत्रकार वार्ता के दौरान जनौस के प्रदेश महासचिव कामरेड सत्यभान सिंह जनवादी ने व्यक्त किया।
उन्होंने कहा कि देश में पहली बार खुलकर सेना का राजनीतिक इस्तेमाल किया जा रहा है आज असहमति के स्वर को दबाए जा रहे हैं सत्ता की जनविरोधी नीतियों को उजागर करने वालों को देशद्रोही बताया जा रहा है। खुद देश की तमाम अलगाववादी संगठनों से गठजोड़ कर चुनाव लड़ने वाली भाजपा दलितों व पिछड़ों की एकजुटता को बर्दाश्त नहीं कर पा रही है और समाज को बांटने के लिए संप्रदायिक ध्रुवीकरण करने की जी तोड़ कोशिश में लगी है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की रैली में जन मुद्दों शिक्षा -रोजगार, स्वास्थ्य, किसान महिलाओं के मुद्दे सिरे से गायब है।और फर्जी राष्ट्रवाद के नाम पर जनता को गुमराह किया जा रहा है। इन्हीं सब परिस्थितियों में संविधान एवं लोकतंत्र बचाने के लिए धर्मनिरपेक्ष व लोकतांत्रिक शक्तियों को एकजुट होना होगा तथा केंद्र में तानाशाही मोदी सरकार को हराकर केंद्र में वैकल्पिक लोकतांत्रिक व धर्मनिरपेक्ष सरकार का गठन करना होगा।
इसी परिपेक्ष में जनपद अयोध्या के वामदलों माकपा,भाकपा एवं भाकपा माले ने सांप्रदायिक व फासीवादी शक्तियों को परास्त करने के लिए फैजाबाद और अंबेडकर नगर लोक सभा क्षेत्र के चुनाव में गठबंधन प्रत्याशियों आनंद सेन यादव एवं रितेश पांडे को समर्थन देने का निर्णय लिया है प्रेसवार्ता में माकपा जिला सचिव कामरेड माता बदल ,कामरेड शेख मोहम्मद इसहाक जनौस प्रदेश महासचिव कामरेड सत्यभान सिंह जनवादी व भाकपा माले प्रभारी कामरेड अतीक अहमद,भाकपा माले के प्रांतीय नेता कामरेड राम भरोस,कामरेड इकबाल खन्ना,कामरेड भानू कश्यप उपस्थित रहे।

इसे भी पढ़े  हादसे में तीन कैटरिंग कर्मियों की मौत, एक घायल

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More