The news is by your side.

धर्म राजनीति से दूर रहे तो ज्यादा अच्छा : चंद्रशेखर

– दिल्ली से अयोध्या एयरपोर्ट पहुंचे थे नवनिर्वाचित सांसद चंन्द्रशेखर आजाद रावण


अयोध्या। नगीना लोकसभा क्षेत्र से नव निर्वाचित सांसद चंद्रशेखर आजाद रावण गुरूवार को दिल्ली से अयोध्या एयरपोर्ट पहुंचे यहां उन्होंने मीडिया से बात करते हुए कहा कि अयोध्या लोकसभा चुनाव में अयोध्या वासियों ने बहुत बड़ा काम किया है। अब यह स्पष्ट हो गया है कि धर्म अब राजनीति से दूर रहे तो ज्यादा अच्छा है क्योंकि अब बुनियादी मुद्दों पर बात होनी चाहिए। उन्होंने कहा कि रोजगार महंगाई पर बात होनी चाहिए। धर्म आदमी का व्यक्तिगत अधिकार है, कोई किसी धर्म में आस्था रखे, कोई हिंदू धर्म में कोई इस्लाम धर्म में कोई ईसाई धर्म में कोई सिख धर्म में कोई जैन धर्म में, धर्म राजनीति में न लाया जाए तो बहुत अच्छा होगा। इससे जनता के मुद्दों पर बात हो सकेगी।

Advertisements

उन्होंने कहा कि पुलिस और अर्ध सैनिक बल बहुत बुरी स्थिति में है, मैं उनके लिए बहुत चिंतित हूं। जब हम अच्छे कूलर में बैठते हैं तो वह गर्मी में खड़े रहते हैं, खूब पसीना बहाते हैं,उनको छुट्टियों के लिए बहुत सी परेशानियों का सामना करना पड़ता है। मैं पार्लियामेंट में इस मुद्दे को उठाऊंगा, इनसे 8 घंटे की ड्यूटी करवाई जाए। इनकी वेतन विसंगतिया दूर की जाए। सप्ताह में 1 दिन छुट्टी दी जाए और बॉर्डर स्कीम से इनको छुटकारा दिया जाए।

उन्होंने कहा कि अग्निवीर योजना के खिलाफ हम लोग शुरू से हैं। अग्निवीर योजना के जरिए सेना का मनोबल डाउन हुआ है। कोई क्यों 4 साल की नौकरी करेगा। सब कुछ ठेकेदारी पर नहीं चलेगा। सरकार इस मुद्दे पर गंभीर हो तो अच्छा है। नीट परीक्षा को लेकर बोले चंद्रशेखर आजाद कहा सरकार मान जाए तो अच्छा है नहीं तो दिल्ली में बहुत बड़ा आंदोलन होगा। हम बच्चों के साथ खड़े हैं, किसी भी परीक्षा में कोई भी धोखा नहीं होना चाहिए।

इसे भी पढ़े  मिल्कीपुर विधानसभा उपचुनाव : भाजपा से चंद्रभानु पासवान ने की दावेदारी

भाजपा की केंद्र सरकार के बारे में कहा कि यह लंगड़ी सरकार है कभी भी गिर सकती है। उसके हालात सब लोग जानते हैं कि कैसे सरकार बनाई गई है, 400 पार का नारा दिया था 250 भी क्रॉस नहीं कर पाए, जनता भाजपा के खिलाफ है, यह पूरा चुनाव जनता ने लड़ा है, अयोध्या इसका सबसे बड़ा उदाहरण है। चन्द्रशेखर आजाद दिल्ली से लखनऊ फ्लाइट मिस होने के बाद दिल्ली से अयोध्या एयरपोर्ट पहुंचे थे यहां से वह सड़क मार्ग से लखनऊ के लिए रवाना हो गये।

Advertisements

Comments are closed.