बारिश में कच्चा मकान ढहा, बाल-बाल बचा गरीब परिवार

    सम्पूर्ण गृहस्थी दीवाल के मलबे में दबी

    ग्राम प्रधान व क्षेत्रीय लेखपाल ने की घटनास्थल की जांच

    Advertisement

    (विजय यादव)बीकापुर। शुक्रवार की शाम हुई बारिश के दौरान कच्चे मकान में गुजारा कर रहे एक गरीब परिवार का मकान ढह गया।जिसमें परिवार तो बाल बाल बचा गया। किन्तु सम्पूर्ण गृहस्थी दीवाल के मलबे में दब गयी। जिससे गरीब परिवार बेघर हो गया है तथा खाने पीने के लिए भी कुछ नहीं बचा सका है।घटना की सूचना पर शनिवार को मौके पर पहुंचे ग्राम प्रधान व क्षेत्रीय लेखपाल ने घटनास्थल की जांच पीड़ित परिवार को सरकारी सहायता दिलाने का दिया भरोसा।
    जानकारी के अनुसार बीकापुर तहसील क्षेत्र के ग्राम सभा बनकट के मजरे (मठिया)निवासी राम सुख यादव पुत्र राम लाल यादव मेहनत मजदूरी कर कच्चे मकान में रह कर किसी तरह अपने परिवार का जीवन यापन करते है।शुक्रवार की शाम हुई बारिश के दौरान उनका कच्चा मकान गिर गया।इस दौरान उनके परिजन घटनास्थल से चंदकदम की दूरी पर होने के कारण सभी बाल बाल बच गये।कोई जनहानि नहीं हुई।किन्तु मकान में रखा गृहस्थी का सारा सामान दीवार की मिट्टी में दब गया।जिससे परिवार जहाँ एक तरफ बेघर हो गया वहीं दूसरी तरफ खाने के लिए भी कुछ नहीं बचा।
    घटना की सूचना पर शनिवार को मौके पर पहुंचे ग्राम प्रधान व क्षेत्रीय लेखपाल राम फूल यादव ने बताया कि मौके की जांच कर रिपोर्ट शासन को भेजी जा रही है। पीड़ित परिवार को खाने के लिए सरकारी राशन की दुकान (कोटे) से राशन दिला दिया जा रहा है। तथा शासन से पीड़ित परिवार को सरकारी आवास सहित अन्य सभी सहायता दिलाने का प्रयास किया जायेगा।