The news is by your side.

लापरवाही बरतने के आरोप में एआरएम बाराबंकी निलंबित

-आर.एम लखनऊ को प्रतिकूल प्रविष्टि

लखनऊ। उत्तर प्रदेश परिवहन निगम के प्रबंध निदेशक मासूम अली सरवर ने आज राजेश कुमार सिंह,सहायक क्षेत्रीय प्रबंधक द्वारा अपने दायित्वों / कर्तव्यों के निर्वहन में उदासीनता बरतने, पर्यवेक्षीय नियंत्रण शिथिल रखने, डिपो परिक्षेत्र के अंतर्गत घटित घटनाओं को समय पर अटेण्ड न करने एवं सूचना उच्च स्तर को समय से न देने, निगम की छवि जनमानस में धूमिल करने एवं मुख्यालय द्वारा निर्गत आदेशों / निर्देशों का अनुपालन न करने / कराने आदि गम्भीर आरोप में अनुशासनिक कार्यवाही प्रख्यापित करते हुए तत्काल प्रभाव से निलम्बित कर दिया है।

Advertisements

ज्ञातब्य हो कि वाहन संख्या यूपी 53 एफएन-1747 लगभग 14ः30 बजे गोडारी मोड, सफदरगंज जनपद बाराबंकी में एक बैट्री रिक्शा से टकराकर दुर्घटनाग्रस्त हो गई। रिक्शा में सवार 04 लोगों की मृत्यु हो गई व 05 लोग घायल हो गये। दुर्घटना बाराबंकी डिपो के परिक्षेत्र में घटित हुई दुर्घटना अटेण्ड करने का दायित्व श्री राजेश कुमार सिंह का था। श्री सिंह द्वारा न तो समय से क्षेत्रीय प्रबन्धक, लखनऊ व उच्च अधकारियों को सूचना दी गयी और न ही दुर्घटना समय रहते अटेण्ड की गयी। उन्होंने बताया कि परिवहन मंत्री के निर्देश है कि कार्य में लापरवाही या शिथिलता बरतने वाले अधिकारियों/कर्मचारियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाए।

इसी प्रकरण में मनोज कुमार, क्षेत्रीय प्रबन्धक, लखनऊ को, उनकी चरित्र पंजिका में “विशेष परिनिन्दा प्रविष्टि अंकित करने का भी आदेश प्रबंध निदेशक ने जारी कर दिया है। प्रकरण में आर एम लखनऊ द्वारा अपने दायित्वों / कर्तव्यों के निर्वहन में संवेदनशीलता नहीं बरती गयी। पर्यवेक्षीय नियंत्रण शिथिल होने के कारण क्षेत्र के अंतर्गत घटित दुर्घटना को उनके द्वारा व अन्य के द्वारा समय पर अटेण्ड नहीं किया गया, जो घोर लापरवाही है व अत्यंत निराशाजनक स्थिति है।

Advertisements

Comments are closed.