The news is by your side.

सरयू एक्सप्रेस में महिला कांस्टेबल पर हमला करने वाला आरोपी मुठभेड़ में ढेर, दो गिरफ्तार

-यूपी एसटीएफ और पुलिस की संयुक्त कार्रवाई, फायरिंग में एसओ भी घायल

अयोध्या। रामनगरी अयोध्या में सावन मेला के दौरान सरयू एक्सप्रेस में महिला कांस्टेबल पर जानलेवा हमले में शामिल मुख्य आरोपी अनीस पुलिस मुठभेड़ में मारा गया। थाना पूरा कलंदर क्षेत्र में यूपी एसटीएफ और पुलिस की संयुक्त कार्रवाई में आरोपी ढेर हो गया। साथ ही अनीस के दो अन्य साथी मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार किए गए। आरोपियों की ओर से फायरिंग में एसओ पूरा कलंदर भी घायल हो गए हैं। घायलों को उपचार के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है।
बताते चलें कि 30 अगस्त को हनुमानगढ़ मेला ड्यूटी पर आ रही मूल रूप से प्रयागराज निवासी और सुल्तानपुर के नगर कोतवाली में तैनात महिला मुख्य आरक्षी सुमित्रा पटेल भोर में सरयू एक्सप्रेस की तीसरी बोगी में सीट के नीचे अर्धनग्न और अर्ध बेहोशी की हालत में मिली थी। हाई कोर्ट इलाहाबाद की ओर से मामले का खुद से संज्ञान लिए जाने के बाद शासन ने घटना के अनावरण के लिए एसटीएफ तथा शीर्ष सुरक्षा एजेंसियों को लगाया था।

Advertisements

कुछ दिन पूर्वी एसटीएफ की ओर से दो संदिग्धों के सीसीटीवी फुटेज जारी किए गए थे और हमलावरों का सुराग देने वालों को 100000 रुपए का इनाम दिए जाने घोषणा की गई थी। मामले की छानबीन में जुटी एसटीएफ को गुरुवार की रात वारदात में शामिल लोगों के मूवमेंट की जानकारी मिली तो एसटीएफ की अलग-अलग टीमों ने घेराबंदी की।

इनायत नगर क्षेत्र में हुई मुठभेड़ में पुलिस ने पड़ोसी जनपद सुल्तानपुर के कूरेभार थाना क्षेत्र स्थित पिपरी साइनाथ छोटका दुबे का पुरवा निवासी 49 वर्षीय विशंभर दयाल दुबे को गिरफ्तार किया है वही पूरा कलंदर थाना क्षेत्र में हुई मुठभेड़ में हैदरगंज थाना क्षेत्र के दसलावन निवासी एक आरोपी अनीस की जवाबी फायरिंग में मौत हो गई, जबकि इसी के गांव का रहने वाला 40 वर्षीय आजाद खान घायल हो गया। पुलिस ने घायलों को उपचार के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया है पूरा अस्पताल परिसर छावनी में तब्दील कर दिया गया है।

Advertisements

Comments are closed.