The news is by your side.

पिछड़ा वर्ग को संवैधानिक हक दिलाने के लिए आप करेगी आंदोलन : सभाजीत

-आप प्रदेश प्रभारी के नेतृत्व में कार्यकर्ताओं ने किया प्रदर्शन

अयोध्या। आम आदमी पार्टी कार्यकर्ताओ ने नगर निकाय चुनाव में पिछड़ा वर्ग के लोगों को आरक्षण देने की मांग को लेकर शहर के तिकोनिया पार्क में धरना प्रदर्शन कर महामहिम राज्यपाल को संबोधित अतिरिक्त मजिस्ट्रेट दिग्विजय सिंह को ज्ञापन देकर नगर निकाय चुनाव में पिछड़े वर्ग के लोगों को आरक्षण देने की मांग की।

Advertisements

आम आदमी पार्टी नगर निकाय चुनाव समिति के प्रदेश अध्यक्ष सभाजीत सिंह ने कहा कि भाजपा सरकार द्वारा जानबूझकर गलत सर्वे कराए गए जिस कारण मा. उच्च न्यायालय ने सरकार के सर्वे और आरक्षण देने को खारिज कर दिया । श्री सिंह ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी पिछड़े वर्ग के लोगों को नगर निकाय चुनाव में एक साजिश के तहत आरक्षण से वंचित करना चाहती है । आम आदमी पार्टी के जिला अध्यक्ष अनिल कुमार प्रजापति की अगुवाई में सदर तहसील के सामने तिकुनिया पार्क में आम आदमी पार्टी कार्यकर्ताओं ने’आरक्षण बचाओ – लोकतंत्र बचाओ’ आंदोलन के प्रदर्शन कर राज्यपाल को संबोधित ज्ञापन भी सौंपा गया।

निकाय चुनाव समिति के प्रदेश अध्यक्ष सभाजीत सिंह ने कहा कि आम आदमी पार्टी ने पिछड़ों को उनका संवैधानिक हक दिलाने के लिए यह आंदोलन किया. भारतीय जनता पार्टी अपनी मानसिकता से विचारधारा से और अपने कर्मों से पिछड़ों, दलितों और शोषितों की विरोधी है। नगर निकाय के चुनाव पर आए हाईकोर्ट के फैसले से फिर एक बार साबित हो गया है कि, भारतीय जनता पार्टी पिछड़ों के खिलाफ हैं, पिछड़ों के आरक्षण के खिलाफ हैं और पिछड़ों को उनका हक देने के खिलाफ है।

इसे भी पढ़े  किसी भी पीड़ित के साथ अन्याय नहीं होने देंगे : अवधेश प्रसाद

आदित्यनाथ की सरकार ने ऐसा गड़बड़ आरक्षण किया, जिसको हाईकोर्ट ने रद्द कर दिया। हाईकोर्ट ने स्पष्ट कह दिया कि अगर सही प्रक्रिया से आरक्षण लागू किया जाएगा तो आरक्षण के साथ चुनाव होगा, लेकिन अगर सही प्रक्रिया किये बिना आरक्षण किया गया तो बिना आरक्षण के नगर निकाय के चुनाव होंगे। उन्होंने कहा कि इस नगर निकाय चुनाव में भाजपा सरकार ने जानबूझकर सर्वे में गड़बड़ी कराई। इसके खिलाफ आम आदमी पार्टी के जिला अध्यक्ष अनिल कुमार प्रजापति ने कहा कि अगर सरकार ने सही तरीके से सर्वे करके नगर निकाय चुनाव में आरक्षण को लागू नही किया तो आने वाले समय में आम आदमी पार्टी चरणबद्ध तरीके से बड़े स्तर का आंदोलन करेगी।

प्रदर्शन में प्रमुख रूप से सुनील कुमार मौर्या नदीम रजा,मोहित महराज, किशन लाल यादव, राधिका प्रसाद पांडे मनोज मिश्रा मोहम्मद इसराइल शारजाह मास्टर यूके द्विवेदी विकास सत्यम नीलेश चतुर्वेदी दिलीप बर्मा राजीव पाठक मोहम्मद इकबाल मोहम्मद हफीज निसार अहमद संतोष कोरी गायत्री मिश्रा हर्षवर्धन कोरी मोहम्मद आदिल विवेक वर्मा रेनू यादव प्रहलाद शर्मा सूर्यपाल सियाराम भारती मोहम्मद मेहंदी शशी किरण मोहम्मद शकील राजकुमार गुप्ता स्वर्णिम वर्मा एमपी सिंह आदि लोग उपस्थित थे।

Advertisements

Comments are closed.